A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत-अफगानिस्तान मैच में खड़ा हुआ बवाल, अंपायर के फैसले से अफगान खेमा हुआ गुस्सा

भारत-अफगानिस्तान मैच में खड़ा हुआ बवाल, अंपायर के फैसले से अफगान खेमा हुआ गुस्सा

भारत और अफगानिस्तान के बीच इमर्जिंग एशिया कप का सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पहला विकेट गिरने के दौरान जमकर बवाल देखने को मिला।

IND vs AFG- India TV Hindi Image Source : TWITTER भारत बनाम अफगानिस्तान

भारत और अफगानिस्तान के बीच इमर्जिंग एशिया कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। ओमान में खेले जा रहे इस अहम सेमीफाइनल मुकाबलें में टॉस जीतकर अफगानिस्तान टीम ने धमाकेदार आगाज किया। जुबैद अकबरी और शेदिकुल्लाह अटल की सलामी जोड़ी ने धुआंधार अंदाज में पारी का आगाज किया और बिना कोई विकेट खोए पावरप्ले में 61 रन ठोक दिए। पावरप्ले के बाद भी भारत की पहले विकेट की तलाश जारी रही। हालांकि अफगान सलामी जोड़ी पावरप्ले के बाद भी नहीं रुकी। दोनों ने मिलकर 10 ओवर में 89 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए।

इसके बाद दोनों ओपनर ने गियर बदलते हुए 12वें ओवर में ही अपने-अपने अर्धशतक पूरे कर लिए। इसके बाद वो ओवर आया जिसकी अफगान बल्लेबाजों को तलाश थी। दरअसल, 13वें ओवर में गेंदबाजी करने आए राहुल चाहर ने 4 छक्के खाते हुए एक ही ओवर में 31 रन लुटा दिए जिससे अफगानिस्तान का स्कोर 13 ओवर में 135 रन पहुंच गया। इसके बाद रासिख दार 14वें ओवर में गेंदबाजी करने आए और सिर्फ 2 रन खर्च किए। भारत की पहले विकेट की तलाश 15वें ओवर में जाकर समाप्त हुई। पहली ही गेंद पर आकिब खान ने जुबैद अकबरी को विकेट के पीछे कैच आउट कराया। हालांकि इस विकेट को लेकर मैदान पर जमकर बवाल देखने को मिला।

अंपायर के फैसले से गुस्सा हुए अफगान

दरअसल, आकिब की यॉर्कर गेंद पर बड़ा शॉट मारने के चक्कर में जुबैद बीट हो गए। गेंद पैर और बल्ले के बीच से निकलते हुए विकेटकीपर के हाथों में चली गई। विकेटकीपर ने अपील की लेकिन फील्ड अंपायर ने आउट नहीं दिया। इसके बाद थर्ड अंपायर के नतीजे का इंतजार किया जाने लगा। इस दौरान अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी और भारतीय खिलाड़ी कुछ बात करते नजर आए। इसके कुछ देर बाद थर्ड अंपायर ने आउट का फैसला दिया लेकिन अफगानिस्तान का खेमा इस बात से नाराज हो गया। अफगानिस्तान के ऑफिशियल ने अपने खिलाड़ी को मैदान पर ही रुकने का इशारा किया जिससे थोड़ी देर के लिए मैदान पर असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। हालांकि कुछ देर के बाद जुबैद पवेलियन लौट गए। इस दौरान काफी देर तक मैच रुका रहा। 

Latest Cricket News