A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Test Rankings: अब इस बल्लेबाज का नंबर 1 की कुर्सी पर कब्जा, रोहित शर्मा और बाबर आजम को भी फायदा

ICC Test Rankings: अब इस बल्लेबाज का नंबर 1 की कुर्सी पर कब्जा, रोहित शर्मा और बाबर आजम को भी फायदा

ICC Rankings: आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में बड़ा बदलाव हुआ है। जो रूट अब नंबर वन बन गए हैं, वहीं केन विलियमसन को दूसरे स्थान पर जाना पड़ा है। इस बीच भारत के रोहित शर्मा को बिना खेले ही फायदा मिल गया है।

joe root - India TV Hindi Image Source : GETTY ICC Test Rankings अब इस बल्लेबाज का नंबर 1 की कुर्सी पर कब्जा,

ICC Test Rankings: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। इंग्लैंड के कप्तान रहे जो रूट ने इस सीरीज के दौरान खूब रन बनाए। इसका फायदा उन्हें मिलता हुआ दिख रहा है। इस बीच लंबे समय से नंबर वन की कुर्सी पर काबिज रहने के बाद केन विलियमसन अब दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। खास बात ये है कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तान के बाबर आजम को बिना खेले ही ​रैंकिंग में फायदा मिला है। ऐसा क्यों हुआ, हम आपको आगे बताएंगे। 

जो रूट आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बने 

आईसीसी की ओर से जारी की गई नई टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट नंबर वन बन गए हैं। उनकी रेटिंग अब बढ़कर 872 हो गई है। उन्होंने एक स्थान की छलांग मारी है। वहीं अब न्यूजीलैंड के केन विलियमसन दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। उनकी रेटिंग 859 की है। इस बीच पाकिस्तान के बाबर आजम फिर से तीसरे स्थान पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 768 की है। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल भी एक स्थान के फायदे के साथ नंबर तीन पर ही हैं, उनकी रेटिंग भी 768 की है। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ अब आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान की छलांग के साथ नंबर 4 पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 757 की है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अब 751 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर आ गए हैं। 

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को हुआ बड़ा नुकसान 

इस बीच इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। उन्हें एक साथ चार स्थानों का नुकसान हुआ है। वे अब सीधे नंबर 7 पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 749 की है। हैरी ब्रूक के इतने नीचे आने का फायदा ही रोहित शर्मा, बाबर आजम, स्टीव स्मिथ और डेरिल मिचेल को मिला है। भारत के यशस्वी जायसवाल 740 की रेटिंग के साथ नंबर 8, श्रीलंका के दमुथ करुणारत्ने 739 की रेटिंग के साथ नंबर 9 और भारत के विराट कोहली 737 की रेटिंग के साथ 10 पर बने हुए हैं। इनकी रेटिंग में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। 

यह भी पढ़ें 

ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव फिर चूके, यशस्वी जायसवाल की बहुत लंबी छलांग

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल टीमों के लिए आने वाली है गुड न्यूज, ​खिलाड़ियों की होगी बल्ले बल्ले

Latest Cricket News