A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी रैंकिंग में बहुत बड़ा उलटफेर, हैरी ब्रूक ने लगा दी लंबी छलांग, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली को नुकसान

आईसीसी रैंकिंग में बहुत बड़ा उलटफेर, हैरी ब्रूक ने लगा दी लंबी छलांग, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली को नुकसान

आईसीसी की ओर से जारी की गई नई रैंकिंग में इस बार कई बड़े उलटफेर दिखाई दे रहे हैं। जो रूट ने नया इतिहास रच दिया है, वहीं हैरी ब्रूक ने तो कमाल ही कर दिखाया।

Harry Brook- India TV Hindi Image Source : GETTY आईसीसी रैंकिंग में बहुत बड़ा उलटफेर, हैरी ब्रूक ने लगा दी लंबी छलांग, यशस्वी जायसवाल और विराट कोहली को नुकसान

ICC Test Rankings: आईसीसी की ओर से जारी की गई नई टेस्ट रैंकिंग में ​इस बार कई बड़े बदलाव देखने के लिए मिल रहे हैं। इंग्लैंड के जो रूट ही अभी भी नंबर वन पर बने हैं, साथ ही उनकी रेटिंग में जबरदस्त इजाफा हुआ है। वहीं इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने कमाल कर दिया है। उन्होंने इस बार की रैंकिंग में जबरदस्त छलांग मारी है। यही कारण है कि भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और पूर्व कप्तान विराट कोहली को हल्का सा नुकसान झेलना पड़ा है। 

जो रूट की सबसे ज्यादा आईसीसी रेटिंग 

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में अभी भी इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट नंबर एक पर हैं। वैसे तो काफी पहले से ही वे इस कुर्सी पर काबिज हैं। लेकिन इस बार उन्होंने अपने टेस्ट करियर की सबसे हाई रेटिंग हासिल कर ली है। उनकी रेटिंग अब 932 की हो गई है, जहां वे पहली बार पहुंचने में कामयाब हुए हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन हैं। उनकी रेटिंग 829 की है। यानी पहले और दूसरे नंबर की रैंकिंग में कोई भी बदलाव नहीं हुआ है। हां, रेटिंग में जरूर परिवर्तन दिख रहा है। 

हैरी ब्रूक ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में किया बड़ा करिश्मा

इस बीच इंग्लैंड के हैरी ब्रूक ने तो इस बार की रेटिंग में कमाल ही कर दिया। जो हैरी ब्रूक पिछले सप्ताह तक टॉप 10 में भी कहीं नहीं थे, वो अब सीधे नंबर दो पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। उन्होंने एक साथ 11 स्थानों की छलांग मारी है। उनकी रेटिंग अब 829 की हो गई है। यानी वे केन विलियमसन की बराबरी पर हैं। हो सकता है कि जल्द ही ब्रूक स्वतंत्र रूप से दूसरे नंबर पर भी पहुंच जाएं। हैरी ब्रूक ने अभी हाल में पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में खेले गए टेस्ट में तिहरा शतक ठोका था, जिसका फायदा उन्हें मिलता हुआ नजर आ रहा है। 

यशस्वी जायसवाल एक स्थान नीचे आए

भारत के यशस्वी जायसवाल को इस बीच एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे अब 792 की रेटिंग के साथ नंबर चार पर चले गए हैं। स्टीव स्मिथ को भी एक स्थान का घाटा हुआ है। वे अब 757 की रेटिंग के साथ नंबर पांच पर चले गए हैं। उस्मान ख्वाजा भी अब एक स्थान के नुकसान के साथ नंबर 6 पर चले गए हैं। उनकी रेटिंग 728 की है। 

विराट कोहली को भी नुकसान 

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भी इस बीच एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे अब 724 की रेटिंग के साथ नंबर सात पर चले गए हैं। मार्नस लाबुशेन भी एक स्थान नीचे गए हैं। उनकी रेटिंग अब 720 की है। भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 718 की रेटिंग के साथ नंबर 9 पर हैं। न्यूजीलैंड के डेरिल मिचेल ने 718 की रेटिंग के साथ ही नंबर 9 पर कब्जा जमा रखा है। यानी कुल मिलाकर देखा जाए तो एक हैरी ब्रूक ने कई बल्लेबाजों को अपने स्थान से हिला दिया है। 

यह भी पढ़ें 

IND vs NZ: दूसरे दिन मैच के समय में बदलाव, नोट कीजिए टाइम नहीं तो छूट जाएगा मुकाबला

विराट कोहली नए मुकाम के करीब, अब तक केवल 3 भारतीय बल्लेबाज ही कर पाए हैं ये करिश्मा

Latest Cricket News