A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC T20 Rankings में यशस्वी जायसवाल का बड़ा धमाका, सूर्यकुमार यादव के करीब पहुंचा ये बल्लेबाज

ICC T20 Rankings में यशस्वी जायसवाल का बड़ा धमाका, सूर्यकुमार यादव के करीब पहुंचा ये बल्लेबाज

ICC Rankings: आईसीसी की टी20 की जो नई रैंकिंग आई है, उसमें भारत के तीन बल्लेबाज टॉप 10 में अपनी जगह बनाने में कायमाब हुए हैं। सूर्यकुमार यादव के अलावा यशस्वी जाससवाल और रुतुराज गायकवाड़ का भी नाम इसमें शामिल है।

yashasvi jaiswal- India TV Hindi Image Source : PTI ICC T20 Rankings में यशस्वी जायसवाल का बड़ा धमाका

ICC T20 Rankings: आईसीसी की ओर से नई टी20 रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अभी भी पहले नंबर की कुर्सी पर काबिज नहीं हो पाए हैं। लेकिन अब बड़ी बात ये हुई है​ कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट सूर्या के बिल्कुल करीब पहुंच गए हैं। इनके बीच रेटिंग का कोई भी अंतर नहीं रह गया है, हालांकि रैंकिंग में जरूर सूर्यकुमार यादव साल्ट से आगे दिख रहे हैं। इस बीच भारत के स्टार बल्लेबाजों में शुमार हो चुके यशस्वी जायसवाल ने धमाल मचाया है, वे लंबी छलांग लगाने में कामयाब हुए हैं। 

ट्रेविस हेड आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज 

टी20 की लेटेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड अभी भी नंबर एक की कुर्सी पर काबिज हैं। वे 844 की रेटिंग तक जा पहुंचे हैं। पिछले कुछ हफ्ते से वे पहले ही नंबर पर बने हुए हैं। इस बीच भारत के सूर्यकुमार यादव नंबर दो पर हैं और अब तो उनकी नंबर दो की कुर्सी पर भी खतरा दिख रहा है। टी20 की नई आईसीसी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 797 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इतनी ही रे​टिंग इंग्लैंड के फिल साल्ट की भी है। वे भी संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर बने हुए हैं। सूर्या को दरअसल नुकसान इसलिए हुआ है, क्योंकि वे जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं खेल रहे थे। लेकिन अब श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में वे खेलते हुए नजर आएंगे, यानी उनके पास मौका होगा कि फिल साल्ट से ज्यादा रेटिंग लेकर वे अपनी नंबर दो की कुर्सी और पुख्ता करें, साथ ही ट्रेविस हेड के करीब पहुंचा जाए। 

यशस्वी जायसवाल ने लगाई लंबी छलांग 

इन तीन टॉप 3 खिलाड़ियों के बाद की बात करें तो पाकिस्तान के बाबर आजम 755 की रेटिंग के साथ नंबर 4 पर बने हुए हैं। वहीं पाकिस्तान के ही मोहम्मद रिजवान 746 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर हैं। इनकी रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। भारत के यशस्वी जायसवाल ने रैंकिंग में लंबी छलांग मारी है। वे अब 743 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर पहुंच गए हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली गई अपनी पारियों की बदौलत उन्होंने चार स्थानों की छलांग मारने में कामयाबी हासिल की है। 

रुतुराज गायकवाड को हुआ हल्का सा नुकसान 

यशस्वी जायसवाल के आगे जाने से कुछ और बल्लेबाजों को नुकसान हुआ है। इंग्लैंड के जॉस बटलर 716 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर पहुंच गए हैं, उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है। भारत के ही रुतुराज गायकवाड की रेटिंग इस वक्त 684 की है और वे भी एक स्थान के नुकसान के साथ नंबर 8 पर पहुंच गए हैं। वेस्टइंडीज के ब्रेंडन किंग की रेटिंग 656 है, वे एक स्थान के नुकसान के साथ नंबर 9 पर आ गए हैं। वेस्टइंडीज के ही जानसन चार्ल्स 655 की रेटिंग के साथ नंबर दस पर आ गए हैं, उन्हें भी एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। इस बीच साउथ अफ्रीका के एडन मारक्रम टॉप 10 से बाहर होकर नंबर 11 पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 646 की है। 

यह भी पढ़ें 

रोहित शर्मा खेल सकते हैं श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह पर ये रहा अपडेट

Olympics 2024: पेरिस में तिरंगा लहराने के लिए भारतीय खिलाड़ी तैयार, सामने आई पूरी लिस्ट

Latest Cricket News