A
Hindi News खेल क्रिकेट ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव फिर चूके, यशस्वी जायसवाल की बहुत लंबी छलांग

ICC Rankings: सूर्यकुमार यादव फिर चूके, यशस्वी जायसवाल की बहुत लंबी छलांग

ICC Rankings: आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव दूसरे नंबर पर हैं। यशस्वी जायसवाल लंबी छलांग लगाकर नंबर 4 पर पहुंच गए हैं। टॉप 10 में भारत के तीन बल्लेबाज शामिल हैं।

yashasvi jaiswal- India TV Hindi Image Source : PTI ICC Rankings: यशस्वी जायसवाल की बहुत लंबी छलांग

ICC T20 Rankings Update: भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही टी20 मैचों की सीरीज खत्म हो गई है। भारत ने श्रीलंका का सूपड़ा साफ कर दिया है। इस बीच आईसीसी की ओर से टी20 की नई रैंकिंग भी जारी कर दी गई है। इसमें सूर्यकुमार यादव को फायदा तो हुआ है, लेकिन वे फिर से नंबर वन बनने से चूक गए। भारत के ही सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को जबरदस्त फायदा हुआ है। उन्होंने पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पछाड़ दिया है। 

ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज, सूर्यकुमार यादव दूसरे स्थान पर  

आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 की नई रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ही नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हैं। उनकी रेटिंग इस वक्त 844 की है। इस बीच अगर भारत के सूर्यकुमार यादव की बात की जाए तो उन्होंने पिछले तीन मैचों में श्रीलंका के​ खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की है, जिसका फायदा उन्हें रेटिंग में मिला है, बावजूद इसके वे अभी भी नंबर दो पर ही हैं। इससे पहले सूर्यकुमार यादव की रेटिंग 797 की थी और वे इंग्लैंड के फिल साल्ट के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर थे। अब उनकी रेटिंग बढ़कर 805 की हो गई है। लेकिन फिर भी नंबर दो पर ही हैं। हालांकि अब पहले और दूसरे नंबर के बीच रेटिंग का अंतर कम हो गया है। वहीं बात अगर फिल साल्ट की करें तो वे एक स्थान के नुकसान के साथ नंबर 3 पर चले गए हैं। उनकी रेटिंग 797 की है। 

यशस्वी जायसवाल ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पछाड़ा 

इस बीच भारत के यशस्वी जायसवाल ने कमाल किया है। उनकी रेटिंग अब 757 की हो गई है। वे अब नंबर 4 पर पहुंचने में कामयाब हो गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है। जायसवाल को दो स्थानों का फायदा मिला है। बाबर आजम की रेटिंग 755 की है और वे एक स्थान के नुकसान के साथ नंबर 5 पर चले गए हैं। मोहम्मद रिजवान को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे 746 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर खिसक गए हैं। 

रुतुराज गायकवाड भी टॉप 10 में बरकरार 

इसके बाद की रेटिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। इंग्लैंड के जॉस बटलर 716 की रेटिंग के साथ नंबर 7, भारत के रुतुराज गायकवाड 664 की रेटिंग के साथ नंबर 8 और वेस्टइंडीज के ब्रेंडन किंग 656 की रेटिंग के साथ नंबर नौ पर बने हुए हैं। वेस्टइंडीज के ही जॉनसन चार्ल्स 655 की रेटिंग के साथ नंबर 10 पर अपनी जगह बरकरार रखने में सफल हो गए हैं। यानी यहां बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं, क्योंकि इन खिलाड़ियों ने इस दौरान कोई भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला ही नहीं है। 

यह भी पढ़ें 

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल टीमों के लिए आने वाली है गुड न्यूज, ​खिलाड़ियों की होगी बल्ले बल्ले

Olympics 2024 Medal Tally: टॉप 3 के लिए तगड़ी लड़ाई, दो मेडल जीतकर भी भारत इस नंबर पर पहुंचा

Latest Cricket News