A
Hindi News खेल क्रिकेट जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप 10 में जबरदस्त बदलाव

जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप 10 में जबरदस्त बदलाव

ICC Rankings: आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 की रैकिंग में आदिल रशीद नंबर एक गेंदबाज हैं। इस बीच भारत के जसप्रीत बुमराह ने लंबी छलांग लगाकर सभी को चौंका दिया है।

jasprit bumrah - India TV Hindi Image Source : GETTY जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Rankings: आईसीसी की ओर से जारी की गई टी20 की नई रैंकिंग में बदलाव हुए हैं। टॉप 10 में कई बड़े और अहम फेरबदल देखने के लिए मिल रहे हैं। जहां एक ओर कई खिलाड़ियों ने अपनी रेटिंग और रैंकिंग बढ़ाई है, वहीं कुछ को नुकसान भी हुआ है। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप के पहले दो मैचों में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले जसप्रीत बुमराह ने इस बार की रैंकिंग में लंबी छलांग मार दी है। बुमराह की बात करेंगे, लेकिन इससे पहले आप टॉप 10 गेंदबाजों के बारे मे जान लीजिए। 

आदिल रशीद टी20 के नंबर एक गेंदबाज

आईसीसी ने बताया है कि इस वक्त टी20 के नंबर एक गेंदबाज इंग्लैंड के आदिल रशीद हैं। वे 707 की रेटिंग के साथ इस वक्त टॉप की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए है। वहीं श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा दूसरे स्थान पर हैं। उनकी रेटिंग 676 की है। टॉप 2 में तो कोई बदलाव नहीं है, लेकिन नंबर तीन पर अब अफगानिस्तान के राशिद खान आ गए हैं। उन्होंने एक साथ तीन स्थानों की उछाल ली है। उनकी रेटिंग 671 की है। साउथ अफ्रीका के एनरिक नोर्खिया ने भी चार स्थानों की छलांग मारी है। वे 662 की रेटिंग के साथ नंबर 4 पर हैं। 

ये रहे टॉप 10 की लिस्ट में शुमार गेंदबाज 

अफगानिस्तान के फजल हक फारूखी को एक साथ 6 स्थानों का फायदा हो गया है। वे भी 662 की रेटिंग के साथ नंबर 4 पर नोर्खिया के साथ संयुक्त रूप से बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को हल्का सा नुकसान हुआ है। वे अब एक स्थान नीचे आ गए हैं। हेजलवुड की रेटिंग 658 की है और वे नंबर 6 पर हैं। भारत के अक्षर पटेल को भी नुकसान हुआ है। वे अब चार स्थान नीचे खिसक कर नंबर 7 पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग 654 की है। वेस्टइंडीज के अकील हुसैन भी एक स्थान के फायदे के साथ नंबर 8 पर आ गए हैं। श्रीलंका के महीक्षा तीक्ष्णा और भारत के रवि बिश्नोई को नुकसान हुआ है, लेकिन ये नौवें और दसवें नंबर पर बने हुए हैं। 

जसप्रीत बुमराह ने लगाई 42 स्थानों की छलांग 

बात अगर भारत ही नहीं दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की करें तो वे टॉप 10 और टॉप 50 में तो नहीं हैं, लेकिन इस बार उन्होंने लंबी छलांग जरूर मारी है। वे अब 42 स्थानों के फायदे के साथ नंबर 69 पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 448 की है। मोहम्मद सिराज ने भी 19 स्थानों की छलांग मारी है। उनकी रेटिंग 449 की है और वे 68वें स्थान पर हैं। अगर दोनों का प्रदर्शन टी20 विश्व कप के आगे के मैचों में भी ऐसा ही रहा तो जल्द ही ये टॉप 10 में भी अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें 

ICC T20 रैंकिंग में भयंकर फेरबदल, बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के साथ जॉस बटलर पर भी असर

पाकिस्तान ने एक तीर से किए 2​ शिकार, टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीता पहला मुकाबला

Latest Cricket News