A
Hindi News खेल क्रिकेट आईसीसी रैंकिंग में रोहित शर्मा का जलजला, इस भारतीय खिलाड़ी को हुआ नुकसान

आईसीसी रैंकिंग में रोहित शर्मा का जलजला, इस भारतीय खिलाड़ी को हुआ नुकसान

ICC Rankings: आईसीसी की ओर से जारी की गई वनडे रैंंकिंग में भारत के रोहित शर्मा नंबर दो पर पहुंच गए हैं। शुभमन गिल को नुकसान हुआ है और वे तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं।

rohit sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY आईसीसी रैंकिंग में रोहित शर्मा का जलजला

ICC ODI Rankings: भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई वनडे सीरीज के बाद आईसीसी की ओर से नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को जबरदस्त फायदा मिला है। हालांकि भारत के ही उपकप्तान शुभमन​ गिल को हल्का सा नुकसान हो गया है। पाकिस्तान के बाबर आजम की नंबर वन की कुर्सी अभी भी बरकरार है और इसे जल्द कोई खतरा भी नजर नहीं आता। 

आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचे रोहित शर्मा 

आईसीसी की ओर से जारी की गई नई रैंकिंग में पाकिस्तान के​ बाबर आजम नंबर एक की कुर्सी पर जमे हुए हैं। बाबर आजम की रैंकिंग इस वक्त 824 की है। भारत के रोहित शर्मा एक स्थान की छलांग के साथ अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उनकी रेटिंग अब बढ़कर 765 की हो गई है। इस बीच शुभमन ​गिल को एक स्थान का नुकसान हुआ है, वे दूसरे नंबर से सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग घटकर 763 की हो गई है। यानी रोहित और शुभमन करी​ब करीब बराबरी पर है, कोई भी खिलाड़ी कभी भी बाजी मार सकता है। 

विराट कोहली चौथे नंबर पर काबिज 

भारत के ही विराट कोहली अब नंबर चार पर हैं। उनकी रेटिंग हालांकि हल्की सी घटी है। कोहली की रेटिंग अब 746 की हो गई है। इतनी ही रेटिंग आयरलैंड के हैरी टैक्टर की है। वे भी कोहली के साथ संयुक्त रूप से नंबर चार पर हैं। न्यूजीलैंड के ​डेरिल मिचेल 728 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर बने हुए हैं। डेविड वार्नर 723 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर बने हुए हैं। श्रीलंका के पथुम निसंका को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वे अब 708 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर आ गए हैं। 

डेविड मलान को भी हल्का सा नुकसान 

इंग्लैंड के डेविड मलान को एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। वे अब 707 की रेटिंग के साथ नंबर नौ पर आ गए हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के रॉसी वेंडर डुसें 701 की रेटिंग के साथ नंबर 10 पर हैं। टीम इंडिया के खिलाड़ी अब लंबे समय तक कोई भी वनडे मैच नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में उनकी रेटिंग में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होगा। देखना होगा कि बाकी जो खिलाड़ी खेलेंगे, उनकी रेटिंग पर क्या असर पड़ता है। 

यह भी पढ़ें 

IND vs BAN: विराट कोहली तोड़ सकते हैं अपने ही साथी का रिकॉर्ड, बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का इंतजार

IPL 2025: इस धाकड़ खिलाड़ी ने किया ऐलान, आईपीएल ऑक्शन में देगा अपना नाम

Latest Cricket News