A
Hindi News खेल क्रिकेट चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर आया बड़ा अपडेट, अचानक पाकिस्तान क्यों पहुंची ICC की टीम

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को लेकर आया बड़ा अपडेट, अचानक पाकिस्तान क्यों पहुंची ICC की टीम

पाकिस्तान की मेजबानी में अगले साल फरवरी में चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन होना है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB टूर्नामेंट की तैयारियों में जुटा है। इस बीच ICC की एक टीम तैयारियों का जायजा लेने के लिए पाकिस्तान पहुंची है।

National Stadium Karachi- India TV Hindi Image Source : GETTY कराची नेशनल स्टेडियम

ICC चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अगले साल फरवरी में पाकिस्तान की सरजमीं पर होना है। ऐसे में टूर्नामेंट को लेकर पाकिस्तान की तैयारियों का जायजा लेने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ICC का 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल मंगलवार रात यानी 17 सितंबर को कराची पहुंचा। चार दिवसीय यह दौरा लाहौर में व्यवस्थाओं के निरीक्षण के साथ 21 सितंबर को समाप्त होगा। ICC टीम पाकिस्तान में अपने इस दौरे के दौरान स्टेडियम, अभ्यास सुविधाओं और होटलों का निरीक्षण करेगी। वे होटल प्रबंधन (जहां टीमें और अधिकारी ठहरेंगे) से भी सलाह मशविरा करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि व्यवस्थाएं अपेक्षित मानकों के अनुरूप हों।

ICC टीम लेगी तैयारियों का जायजा 

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, ICC टीम की रेकी कराची में शुरू होगी, जिसके बाद आईसीसी अधिकारी 20 सितंबर को इस्लामाबाद जाएंगे और फिर लाहौर में इसका समापन होगा, जिसके बाद प्रतिनिधिमंडल 21 सितंबर को दुबई के लिए रवाना होगा। प्रतिनिधिमंडल में आईसीसी के अधिकारी शामिल होंगे। इनमें सीनियर इवेंट मैनेजर, इवेंट मैनेजर, सिक्योरिटी मैनेजर, क्रिकेट महाप्रबंधक और प्रोडक्शन मैनेजर शामिल हैं।

ICC सिक्योरिटी मैनेजर डेविड मुकर, इवेंट हेड क्रिस टेटली और आईसीसी पिच सलाहकार एंडी एटकिंसन अप्रैल से अब तक तीन बार पाकिस्तान का दौरा कर चुके हैं। हालांकि, हाल ही में ICC से कुछ वरिष्ठ पदाधिकारियों के इस्तीफे के बाद इस प्रतिनिधिमंडल में कुछ बदलाव हुआ है।

ICC की मंजूरी का इंतजार

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा कराची में नेशनल स्टेडियम, रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम और लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम में किए जा रहे नवीनीकरण काम तय समय से पीछे चल रहे हैं। हालांकि, पीसीबी को भरोसा है कि काम समय पर पूरा हो जाएगा। गौरतलब है कि चैंपियंस ट्रॉफी 19 फरवरी से 9 मार्च के बीच आयोजित की जाएगी। हालांकि अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि इस टूर्नामेंट में शिरकत करने के लिए टीम इंडिया पाकिस्तान जाएगी या फिर अपने मैच किसी दूसरे देश में खेलेगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी का मसौदा कार्यक्रम भी पेश किया है, जिसे आईसीसी से मंजूरी का इंतजार है। टूर्नामेंट के शेड्यूल में देरी मुख्य रूप से भारत की भागीदारी को लेकर अनिश्चितता के कारण हो रही है।

Latest Cricket News