A
Hindi News खेल क्रिकेट केएल राहुल के साथ फिर खड़े हुए रोहित शर्मा, टॉस जीतकर पहले बैटिंग पर भी बोल दी ये बात

केएल राहुल के साथ फिर खड़े हुए रोहित शर्मा, टॉस जीतकर पहले बैटिंग पर भी बोल दी ये बात

IND vs NZ: बेंगलुरु में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट में जब दिन का खेल खत्म हुआ तो कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की। इस दौरान वे केएल राहुल का पक्ष लेते हुए दिखाई दिए। वहीं टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले पर भी अपनी बात रखी।

rohit sharma- India TV Hindi Image Source : PTI केएल राहुल के साथ फिर खड़े हुए रोहित शर्मा, टॉस जीतकर पहले बैटिंग पर भी बोल दी ये बात

Rohit Sharma PC: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ऐसा लगता है कि पूरी तरह केएल राहुल के साथ खड़े हैं। राहुल के बल्ले से रन बनें ना बनें, एक फंंसे हुए मैच में राहुल सीधा आता हुआ कैच ड्रॉप कर दें, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। इतना ही नहीं आज न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी के गलत फैसले पर भी रोहित को शायद कोई भी अफसोस नहीं है। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए जा रहे पहले टेस्ट में जब दिन का खेल खत्म हुआ तो रोहित शर्मा मीडिया से रूबरू होते ही ऐसी ही कुछ बातें कही हैं। 

केएल राहुल को छठे नंबर पर ही मिलता रहेगा टेस्ट में मौका

बात पहले केएल राहुल की करते हैं। क्योंकि भले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में खुद रोहित शर्मा समेत पूरी टीम सस्ते में आउट हो गई हो, लेकिन केएल राहुल पर सबसे ज्यादा सवाल उठ रहे हैं। उनके बल्ले से पिछले काफी वक्त से रन नहीं बन रहे हैं, बावजूद इसके वे टीम इंडिया के लिए खेले जा रहे हैं। अब रोहित शर्मा ने केएल राहुल को लेकर बड़ी बात बोल दी है। रोहित का कहना है कि वे केएल की बल्लेबाजी नंबर को लेकर ज्यादा छेड़छाड़ नहीं करना चाहते। रोहित ने बताया कि राहुल को 6वें नंबर पर जगह मिल गई है, इसलिए उन्हें वहां मौका देना चाहिए। रोहित ने कहा कि  सरफराज खान के साथ भी ऐसा ही है। विराट कोहली को आज तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए क्यों भेजा गया, इसका जवाब देते हुए रोहित ने कहा कि विराट वह व्यक्ति हैं जो जिम्मेदारी लेना चाहता थे। यह टीम के लिए अच्छा संकेत है। यानी रोहित ने कहा कि भले ही विराट कोहली के नंबर तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा अच्छे ना हों, लेकिन कोहली ने खुद ही आकर कहा कि वे इसी नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। 

टॉस जीतकर रोहित शर्मा ने लिया था पहले बल्लेबाजी का फैसला

इस बीच जब उनके फैसले पर सवाल उठे कि टॉस जीतकर रोहित ने पहले बल्लेबाजी का फैसला आखिर क्यों किया। क्या वे पिच को ठीक से समझ नहीं पाए। इस पर रोहित ने दो टूक कहा कि एक कप्तान के तौर पर 46 रन पर पूरी टीम का आउट होते हुए देखना दर्दनाक है। लेकिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला उनका खुद का था। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि साल में एक दो गलत फैसले हो जाते हैं, ये चलता है। यानी कुल मिलाकर देखें तो रोहित को अपनी गलती का पछतावा भी नजर नहीं आ रहा है। 

न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट में मिली 134 रनों की बढ़त

इसे मजे की बात ही कहा जाएगा कि जब टीम इंडिया बेंगलुरु में पहले बल्लेबाजी कर रही थी, तब लग रहा था कि ये पिच बल्लेबाजी के लिए काफी मुश्किल है। लेकिन जब वहीं पर न्यूजीलैंड के बल्लेबाज उतरे तो ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया। टीम के कुछ विकेट गिरे जरूर हैं, लेकिन इसके बाद भी न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया पर 134 रनों की बढ़त अभी तक ले ली है। दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 180 रन बना लिए हैं। अब देखना यही होगा कि शुक्रवार को जब न्यूजीलैंड की टीम बल्लेबाजी के लिए उतरती है तो क्या कुछ होता है। हालांकि इस मैच में वापसी का टीम इंडिया के पास एक ही रास्ता है कि किसी भी तरह जल्द से जल्द न्यूजीलैंड को आउट कर दूसरी पारी में बेहतर बल्लेबाजी की जाए। इस वक्त तो टीम इंडिया बैकफुट पर नजर आ रही है। 

यह भी पढ़ें 

VIDEO: रोहित शर्मा ने बीच मैदान में खोया आपा, इस खिलाड़ी को लगा दी भयंकर वाली फटकार

टीम इंडिया को बेंगलुरु में एक और झटका, अचानक मैदान से वापस लौटे ऋषभ पंत

Latest Cricket News