A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs AUS: भारत से हारकर भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है ऑस्ट्रेलिया, अब इस समीकरण से खुलेगा रास्ता

IND vs AUS: भारत से हारकर भी सेमीफाइनल में पहुंच सकता है ऑस्ट्रेलिया, अब इस समीकरण से खुलेगा रास्ता

IND vs AUS Super-8: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज 24 जून को मुकाबला खेला जाएगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये मैच बहुत ही अहम है।

India And Australia Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY India And Australia Cricket Team

Australia Cricket Team Semifinal Scenario: ऑस्ट्रेलियाई टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में हारते ही ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत के खिलाफ होने वाले मैच के रिजल्ट पर निर्भर हो गई है। IND vs AUS मुकाबला 24 जून को खेला जाएगा। अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में जीत हासिल कर लेती है, तो वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। अगर वह मुकाबला हार जाती है, तो भी उसका सेमीफाइनल में पहुंचना संभव है। 

प्लस में है ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेट रन नेट

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभी तक सुपर-8 में कुल 2 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से बांग्लादेश के खिलाफ जीत मिली है, तो अफगानिस्तान के खिलाफ मैच गंवाना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के साथ सबसे अच्छी बात ये है कि उसका नेट रन रेट प्लस में है। ऑस्ट्रेलिया का नेट रन रेट प्लस 0.223 है और उसके दो अंक हैं। 

इस तरह से सेमीफाइनल में पहुंच सकती है ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर भारत के खिलाफ मुकाबला हार जाती है, तो उस स्थिति में सबसे पहले तो भारतीय टीम 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी। वहीं अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के 2-2 बराबर अंक होंगे। तब इस ग्रुप से सेमीफाइनल में दूसरी टीम कौन सी जाएगी। इसका फैसला नेट रन रेट पर निर्भर करेगा। उस स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम चाहेगी कि वह भारत के खिलाफ मुकाबला ज्यादा रनों से ना हारे, तब उसे नेट रन नेट में ज्यादा नुकसान नहीं होगा। उसे ये भी दुआ करनी होगी कि अफगानिस्तानी टीम अपना मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ हार जाए। इस स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहतर नेट रन नेट के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लेगी।

ऑस्ट्रेलिया ने एक बार जीता है खिताब 

ऑस्ट्रेलियाई टीम हमेशा से ही आईसीसी टूर्नामेंट्स में अच्छा प्रदर्शन करते है। टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता था। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास ऐसा प्लेयर्स हैं, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं। लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार ऑस्ट्रेलियाई को नींद से जगाने वाली है। 

यह भी पढ़ें

सेमीफाइनल पहुंचते ही जोस बटलर ने दिया बड़ा बयान, अपनी टीम के दमदार खेल का खोला राज

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में क्या फिर से पिच बनेगी विलेन, जानें सेंट लूसिया में किसका चलेगा जादू

Latest Cricket News