A
Hindi News खेल क्रिकेट हेनरिक क्लासेन ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इस टी20 लीग में नहीं दिखेंगे खेलते हुए

हेनरिक क्लासेन ने अचानक लिया बड़ा फैसला, इस टी20 लीग में नहीं दिखेंगे खेलते हुए

29 अगस्त से कैरेबियन प्रीमियर लीग के नए सीजन का आगाज हो जाएगा, जिसमें वर्ल्ड क्रिकेट के कई बेहतरीन खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे। वहीं सीपीएल के इस सीजन हेनरिक क्लासेन का जलवा देखने को नहीं मिलेगा।

Heinrich Klaasen- India TV Hindi Image Source : GETTY कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 के सीजन में नहीं खेलेंगे हेनरिक क्लासेन।

वेस्टइंडीज में होने वाली फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग कैरेबियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन की शुरुआत 29 अगस्त से होगी। नए सीजन के शुरू होने से ठीक पहले सेंट लूसिया किंग्स की टीम को एक बड़ा झटका विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन के रूप में लगा है जो निजी कारणों के चलते इस टी20 लीग में इस सीजन हिस्सा नहीं लेंगे। सेंट लूसिया किंग्स की टीम ने हेनरिक क्लासेन के बाहर होने पर उनकी जगह रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया है। किंग्स ने पिछले सीजन में लीग स्टेज के बाद तीसरे स्थान पर खत्म किया था और फिर एलिमिनेटर मुकाबले में हार के साथ उनके सीजन का अंत हुआ था।

टिम साइफर्ट ने किया हेनरिक क्लासने को रिप्लेस

हेनरिक क्लासेन की जगह पर अब आगामी कैरेबियन प्रीमियर लीग सीजन में सेंट लूसिया किंग्स टीम की तरफ से न्यूजीलैंड टीम के आक्रामक बल्लेबाज टिम साइफर्ट खेलते हुए दिखाई देंगे। साल 2020 में साइफर्ट ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम की तरफ से खेला था जिन्होंने उस सीजन खिताब को भी अपने नाम किया था। क्लासेन को सेंट लूसिया किंग्स ने सीपीएल 2024 के प्लेयर्स ड्रॉफ्ट से ठीक पहले अपनी टीम का हिस्सा था। क्लासेन के अलावा अन्य टीमों में भी कुछ बदलाव देखने को मिले हैं जिसमें नाइट राइडर्स ने यूएसए के खिलाड़ी एंड्रीस गौस को शुरुआती 4 मैच तक टीम का हिस्सा रहने वाले हैं। दरअसल टिम डेविड सीपीएल 2024 के पहले कुछ मैचों में टीम के साथ नहीं जुड़ पाएंगे ऐसे में उनकी जगह पर गौस तब तक टीम का हिस्सा रहेंगे।

इंजरी की वजह से पूरे सीजन से बाहर हुए सिकंदर रजा

जिम्बाब्वे टीम के कप्तान सिकंदर रजा भी सीपीएल 2024 में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे, दरअसल रजा ने चोटिल होने की वजह से ये फैसला लिया है जिसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए दी। वहीं बारबाडोस रॉयल्स टीम की तरफ से खेलने वाले डेविड मिलर और केशव महाराज पहले 2 मैचों में खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे क्योंकि वह 5 सितंबर को होने वाले क्रिकेट साउथ अफ्रीका के अवॉर्ड सामारोह में हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें

केएल राहुल LSG छोड़ेंगे या होंगे रिटेन? फ्रैंचाइजी मालिक संजीव गोयनका ने तोड़ी चुप्पी

संजय मांजरेकर ने BCCI पर उठाए सवाल, भारतीय क्रिकेट के तीन बड़े खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News