A
Hindi News खेल क्रिकेट रावलपिंडी के बाद अब चेन्नई में मचाया कोहराम, सिर्फ 4 मैच खेलने वाले बॉलर ने उड़ाई टॉप आर्डर की धज्जियां

रावलपिंडी के बाद अब चेन्नई में मचाया कोहराम, सिर्फ 4 मैच खेलने वाले बॉलर ने उड़ाई टॉप आर्डर की धज्जियां

बांग्लादेश के 24 साल के युवा तेज गेंदबाज ने चेन्नई टेस्ट में पहले ही दिन गेंद से कहर बरपा दिया। सिर्फ 4 टेस्ट मैच खेलने वाले इस बॉलर ने भारत के टॉप आर्डर के मजबूत स्तंभ रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल और पंत जैसे स्टार बल्लेबाजों को आउट कर सनसनी मचा दी।

IND vs BAN- India TV Hindi Image Source : AP भारत बनाम बांग्लादेश

Hasan Mahmud: पाकिस्तान में अपने खेल का डंका बजाने के बाद बांग्लादेश टीम भारत में हैं और चेन्नई में पहले टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ खेल रही है। चेन्नई टेस्ट का आज पहला दिन है जिसमें बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांटो ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। नजुमल का ये फैसला पूरी तरह उनकी टीम के हक में गया। पहले ही दिन पहले सत्र में बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज हसन महमूद ने अपनी गेंदबाजी से सनसनी मचा दी। 

कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम की पारी का आगाज करने मैदान में उतरे। दोनों ओपनर भारत का स्कोर धीरे-धीरे आगे बढ़ाने में लगे थे कि तभी हसन महमूद ने छठे ओवर की पहली ही गेंद पर रोहित शर्मा को आउट कर भारतीय खेमे को चौंका दिया। हसन महमूद यहीं नहीं रूके। रोहित का शिकार करने के बाद उन्होंने 8वें ओवर में शुभमन गिल को बगैर खाता खोले पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

हसन महमूद ने गेंद से मचाया कोहराम

टीम इंडिया अभी 2 बड़े बल्लेबाजों के झटके से उबरी भी नहीं थी कि हसन महमूद ने एक बार फिर अपना जाल बिछाया और इस बार विराट कोहली के रुप में बड़ी मछली को फंसा लिया। एक के बाद एक 3 बड़े विकेट गिरने से भारतीय टीम बैकफुट पर आ गई। पहले सेशन में भारत ने 88 रन पर 3 विकेट खोए। दूसरे सेशन में ऋषभ पंत ओपनर यशस्वी जायसवाल का बखूबी साथ दे रहे थे लेकिन हसन महमूद ने एक बार फिर अपना जादू चलाया और इस बार ऋषभ पंत को चलता कर दिया। इस तरह भारत के पहले चार विकेट अकेले महमूद ने झटकते हुए चेन्नई में अपनी गेंदबाजी का डंका बजा दिया।

भारतीय कमेंटेटर ने की तारीफ

मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले भी हसन की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सके। उन्होंने एक्स पर लिखा- हसन महमूद का प्रदर्शन बहुत शानदार रहा। इन परिस्थितियों के लिए एकदम सही गेंदबाज। सही गति और गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने की काबिलियत। यह देखना दिलचस्प होगा कि यह असरदार गेंदबाजी कितने समय तक चलती है।

हसन महमूद पाकिस्तान में भी अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवा चुके हैं। हाल ही में खेली गई 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में उन्होंने 5 विकेट लेकर सनसनी मचाई थी। रावलपिंडी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने ये बड़ा कारनामा किया था। बता दें, हसन महमूद अब तक 4 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 7 पारियों में 20.83 के शानदार औसत से 18 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें:

ऋषभ पंत ने 634 दिन बाद कमबैक के साथ ही रचा इतिहास, धोनी के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे भारतीय

IND vs BAN: चेन्नई में पहले ही दिन बुरी तरह फ्लॉप हुआ ये स्टार खिलाड़ी, खाता भी नहीं खोल सका

 

Latest Cricket News