A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2024 में पर्पल कैप का दावेदार है ये गेंदबाज, टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

IPL 2024 में पर्पल कैप का दावेदार है ये गेंदबाज, टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

हर्षल पटेल अब तक इस साल के आईपीएल में 22 विकेट लेकर पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। वहीं स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब पीछे छूट गए हैं।

harshal patel - India TV Hindi Image Source : PTI IPL 2024 में पर्पल कैप का दावेदार है ये गेंदबाज, टीम इंडिया में नहीं मिली जगह

IPL 2024: आईपीएल 2024 में रोचक मुकाबले जारी हैं। हर दिन एक नया ब्लॉकबस्टर मुकाबला देखने के लिए मिल रहा है। अब तक केवल दो ही टीमें ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की है, इसमें केकेआर और आरआर की टीमें शामिल हैं। वहीं पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस की कहानी खत्म है। इस बीच टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन जो खिलाड़ी इस वक्त पर्पल कैप जीतने की रेस में सबसे आगे चल रहा है, उसे तो टीम इंडिया में जगह ही नहीं दी गई है। 

हर्षल पटेल के इस साल सबसे ज्यादा विकेट 

इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज पंजाब किंग्स के हर्षल पटेल हैं। वे अब तक 13 मैचों में 22 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। खास बात ये भी है कि इससे पहले जसप्रीत बुमराह 20 विकेट लेकर नंबर वन पर थे, लेकिन राजस्थान के​ खिलाफ खेले गए मुकाबले में हर्षल ​ने फिर से दो विकेट लिए और बुमराह को पीछे छोड़ दिया। 

पंजाब और मुंबई की टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर 

हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह अब तक 13 मैच खेल चुके हैं। उनका एक ही मैच और बाकी है, क्योंकि इन दोनों टीमों की कहानी खत्म हो चुकी है, यानी कोई भी टीम अब प्लेऑफ में नहीं जा पाएगी। ऐसे में आखिरी मैच में देखना दिलचस्प होगा कि कौन सा गेंदबाज कितने विकेट लेता है और पर्पल कैप के दावेदारों में बना रहता है। ये भी मजे की बात है कि जो दो गेंदबाज इस लिस्ट में सबसे आगे हैं, उनमें से किसी की भी टीम प्लेऑफ में नहीं जा पाएगी। 

हर्षल को नहीं मिली भारतीय टीम में जगह 

हर्षल पटेल कुछ वक्त पहले त​क टीम इंडिया के स्टार गेंदबाजों में शुमार किए जाते थे, क्योंकि वे इससे पहले भी एक बार पर्पल कैप जीत चुके हैं। लेकिन ​इधर उन्हें भुला दिया गया है। ह​र्षल टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया के मुख्य स्क्वाड का तो हिस्सा नहीं ही हैं, वे रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भी शामिल नहीं किए गए हैं, जबकि वे इस वक्त कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। ऐसे में ये सवाल उठना लाजिमी है कि कहीं बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी से कोई गलती तो नहीं हो गई, जो हर्षल को टीम में नहीं लिया गया है। 

यह भी पढ़ें 

भारत के इस मैदान की साइज का है न्यूयॉर्क का नया स्टेडियम, खेला जाएगा IND-PAK मैच

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने किया संन्यास का ऐलान, इस दिन खेलेंगे अपना आखिरी मैच

Latest Cricket News