A
Hindi News खेल क्रिकेट हरमनप्रीत कौर ने दिखाया बल्ले से अपना पुराना अंदाज, तोड़ दिया स्मृति मंधाना का 6 साल पुराना रिकॉर्ड

हरमनप्रीत कौर ने दिखाया बल्ले से अपना पुराना अंदाज, तोड़ दिया स्मृति मंधाना का 6 साल पुराना रिकॉर्ड

IND-W vs SL-W: यूएई में खेले जा रहे आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम ने अपने तीसरे ग्रुप मुकाबले में श्रीलंका की टीम को 82 रनों से एकतरफा मात देने के साथ शानदार जीत हासिल की। इस मैच में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ले से आक्रामक अंदाज देखने को मिला।

Harmanpreet Kaur- India TV Hindi Image Source : AP हरमनप्रीत कौर ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में खेली भारतीय टीम के लिए सबसे तेज अर्धशतकीय पारी।

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम का श्रीलंका के खिलाफ दुबई के मैदान पर खेले गए मुकाबले में एकतरफा प्रदर्शन देखने को मिला। टीम इंडिया ने पहले इस मैच में बल्लेबाजी करते हुए जहां 20 ओवर्स में 172 रनों का बड़ा स्कोर बनाया तो वहीं इसके बाद श्रीलंकाई टीम की पारी को सिर्फ 90 रनों पर समेटने के साथ अपने नेट रनरेट को भी बेहतर करने में कामयाब रही। इस मैच में भारतीय टीम की तरफ से कप्तान हरमनप्रीत कौर का बल्ले से वही पुराना अंदाज देखने को मिला जिसमें उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 52 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी इस पारी के दम पर हरमनप्रीत कौर ने स्मृति मंधाना का 6 साल पुराना एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

महिला टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए लगाया सबसे तेज अर्धशतक

हरमनप्रीत कौर ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में लगभग 193 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्होंने टीम इंडिया की पारी की आखिरी 2 गेंदों में लगातार चौके लगाने के साथ अपना अर्धशतक भी पूरा किया। इसी के साथ हरमनप्रीत कौर अब महिला टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत के लिए सबसे कम गेंदों में अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। हरमनप्रीत कौर से पहले ये रिकॉर्ड स्मृति मंधाना के नाम पर था जिन्होंने साल 2018 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में सिर्फ 31 गेंदों में अर्धशतक लगा दिया था।

भारत के लिए महिला टी20 वर्ल्ड कप में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाली खिलाड़ी

  • हरमनप्रीत कौर - 27 गेंद (बनाम श्रीलंका, दुबई, साल 2024)
  • स्मृति मंधाना - 31 गेंद (बनाम ऑस्ट्रेलिया, गुयाना, साल 2018)
  • हरमनप्रीत कौर - 32 गेंद (बनाम ऑस्ट्रेलिया, केपटाउन, साल 2023)
  • हरमनप्रीत कौर - 33 गेंद (बनाम न्यूजीलैंड, गुयाना, साल 2018)
  • मिताली राज - 36 गेंद (बनाम श्रीलंका, बैसेटेरे, साल 2010)

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत जरूरी

श्रीलंका के खिलाफ मैच में जहां भारतीय टीम ने 82 रनों की जीत हासिल करने के साथ अपने खराब नेट रनरेट को पूरी तरह से सुधार करते हुए ग्रुप-ए की प्वाइंट्स टेबल में सीधे दूसरे स्थान पर कब्जा किया है तो वहीं अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 13 अक्टूबर को होने वाले अपने आखिरी ग्रुप मुकाबले में जीत हासिल करना जरूरी जिससे सेमीफाइनल में पहुंचा जा सके। भारतीय टीम के लिए हालांकि ये आसान काम नहीं रहने वाला है लेकिन पहले मैच में हार के बाद टीम इंडिया ने जिस तरह से वापसी की है उसके बाद से उनके प्रदर्शन में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें

श्रीलंका से जीतते ही भारतीय टीम के लिए खुले सेमीफाइनल के दरवाजे! अब क्वालीफाई करने का बना ये समीकरण

टीम इंडिया ने फतह किया दिल्ली का किला, इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार किया ये बड़ा कारनामा

Latest Cricket News