A
Hindi News खेल क्रिकेट सिर्फ 2 विकेट लेते ही पांच प्लेयर्स को पीछे कर सकते हैं हार्दिक पांड्या, T20 वर्ल्ड कप में होगा कमाल

सिर्फ 2 विकेट लेते ही पांच प्लेयर्स को पीछे कर सकते हैं हार्दिक पांड्या, T20 वर्ल्ड कप में होगा कमाल

Hardik Pandya: आयरलैंड के खिलाफ मैच में अगर भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपने नाम दो विकेट कर लेते हैं, तो वह टी20 वर्ल्ड कप में बड़ा कमाल कर सकते हैं।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY Hardik Pandya

India vs Ireland T20 World Cup 2024: भारत और ऑयरलैंड के बीच मैच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में 5 जून को न्यूयॉर्क के मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच अभी तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं, जिसमें सभी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। लेकिन पिछले कुछ समय से आयरलैंड की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और टीम ने हाल ही में बाइलेटरल सीरीज के एक मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर सभी को चौंका दिया था। आयरलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में जीत के साथ शुरुआत करना चाहेगी। 

हार्दिक पांड्या बना सकते ये रिकॉर्ड

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अभी तक टी20 वर्ल्ड कप में कुल 13 विकेट अपने नाम किए हैं। अगर हार्दिक आयरलैंड के खिलाफ मैच में 2 विकेट लेने में कामयाब हो जाते हैं। तो वह मोहम्मद शमी, आरपी सिंह, पैट कमिंस, मोहम्मद हफीज और जोश डेवी को पीछे कर देंगे। इन पांचों खिलाड़ियों ने टी20 वर्ल्ड कप में 14-14 विकेट लिए हैं। दो विकेट लेते ही हार्दिक के टी20 वर्ल्ड कप में 15 विकेट हो जाएंगे और वह इन प्लेयर्स को पीछे कर देंगे। 

शाकिब अल हसन ने हासिल किए टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट शाकिब अल हसन के नाम पर दर्ज हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 47 विकेट हासिल किए हैं। दूसरे नंबर पर शाहिद अफरीदी हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में 39 विकेट हासिल किए हैं। लासिथ मलिंगा ने टी20 वर्ल्ड कप में 38 विकेट हासिल किए हैं। वह तीसरे नंबर पर हैं। 

9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होगा मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम ग्रुप-ए में मौजूद है। इस ग्रुप में टीम इंडिया के अलावा पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका की टीमें शामिल हैं। 9 जून को भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेलेगी। वहीं 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा के खिलाफ मुकाबला होगा। टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीता था। 

यह भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 में पहला मैच हुआ रद्द, बारिश की वजह से इन टीमों के बीच पूरा नहीं हुआ मुकाबला

टेस्ट स्क्वाड का हुआ ऐलान, इन प्लेयर्स को दिखाया गया बाहर का रास्ता, ये खिलाड़ी कप्तान

Latest Cricket News