A
Hindi News खेल क्रिकेट स्टार ऑलराउंडर की टेस्ट क्रिकेट में वापसी की अटकलें तेज, 6 साल पहले खेला था आखिरी टेस्ट

स्टार ऑलराउंडर की टेस्ट क्रिकेट में वापसी की अटकलें तेज, 6 साल पहले खेला था आखिरी टेस्ट

भारतीय स्टार ऑलराउंडर लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस बीच एक वीडियो वायरल होने से स्टार ऑलराउंडर की टेस्ट क्रिकेट में वापसी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

Hardik Pandya- India TV Hindi Image Source : GETTY हार्दिक पांड्या

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या गुरुवार को इंग्लैंड में ट्रेनिंग सेशन के दौरान रेड बॉल से गेंदबाजी करते नजर आए। हार्दिक ने रेड बॉल से गेंदबाजी करते हुए अपना वीडियो भी पोस्ट किया, जिससे टेस्ट क्रिकेट में उनकी वापसी को लेकर अटकलें तेज हो गईं हैं। पांड्या का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। पांड्या ने 2018 के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है और उन्होंने फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण टेस्ट क्रिकेट में नहीं खेलने का फैसला किया है। साल 2019 में उनकी पीठ के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी। उनसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने का अनुरोध किया गया था, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए प्रस्ताव ठुकरा दिया कि वह फिटनेस को ध्यान में रखते हुए फिलहाल लिमिटेड ओवर क्रिकेट पर फोकस करना चाहते हैं।

लिमिटेड ओवर में टीम के अहम खिलाड़ी

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हार्दिक अक्टूबर में बांग्लादेश के खिलाफ T20 सीरीज से पहले अपना वर्कलोड बढ़ाने की कोशिश में हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक टीम मैनेजमेंट को रेड बॉल क्रिकेट के लिए अपनी योजनाओं के बारे में नहीं बताया है। जून 2024 में वर्ल्ड कप फाइनल के बाद से पंड्या ने श्रीलंका के खिलाफ दो T20I मैचों में खेलते हुए नजर आए और अब उनकी नजरें बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज पर लगी हैं।

हार्दिक के लिए रेड बॉल क्रिकेट में वापसी करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है क्योंकि पिछले कुछ सालों में उनकी फिटनेस कुछ खास नहीं रही है। इसके अलावा स्टार ऑलराउंडर को टेस्ट टीम में एंट्री पाने के लिए घरेलू क्रिकेट में रेड बॉल से खुद को साबित करना होगा।हार्दिक फिलहाल दलीप ट्रॉफी में नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि वह आने वाले कुछ महीनों में बड़ौदा के लिए रेड बॉल क्रिकेट खेलते हैं या नहीं।

Image Source : Hardikहार्दिक पांड्या

6 साल से टेस्ट क्रिकेट से दूर

हार्दिक पांड्या ने 2017 में डेब्यू के बाद अब तक 11 टेस्ट खेले हैं जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से एक शतक और चार अर्द्धशतक की मदद से 532 रन बनाए हैं। उन्होंने 31.05 की औसत से 17 विकेट भी झटके हैं। पांड्या ने अब तक 85 वनडे मैचों में 33 की औसत से 1769 रन बनाए हैं और 84 विकेट लिए हैं। T20I में उन्होंने 102 मैचों में 1523 रन बनाने के अलावा 86 विकेट चटकाए हैं।

Latest Cricket News