A
Hindi News खेल क्रिकेट Hardik Pandya Birthday : ऑस्ट्रेलिया में ऐसे मना हार्दिक पांड्या का जन्मदिन, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

Hardik Pandya Birthday : ऑस्ट्रेलिया में ऐसे मना हार्दिक पांड्या का जन्मदिन, BCCI ने शेयर की तस्वीरें

Hardik Pandya Birthday : टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या आज 29 साल के हो गए हैं और इस वक्त ऑस्ट्रेलिया में हैं।

Hardik Pandya Birthday- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@BCCI Hardik Pandya Birthday

Highlights

  • हार्दिक पांड्या आज मना रहे हैं अपना जन्मदिन, 29 साल के हुए
  • ऑस्ट्रेलिया में केक काटकर मनाया गया हार्दिक पांड्या का जन्मदिन
  • पांच बार जीता आईपीएल, एक बार बनाया गुजरात टाइटंस को कप्तान

Hardik Pandya Birthday : टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का आज जन्मदिन है। आज ही के दिन यानी 11 अक्टूबर 1993 को हार्दिक पांड्या का जन्म गुजरात में हुआ था। हार्दिक पांड्या आज 29 साल के हो गए हैं, लेकिन हार्दिक पांड्या को अपना ये जन्मदिन ऑस्ट्रेलिया में मनाना पड़ा, क्योंकि वे इस वक्त टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया में हैं, लेकिन वहां भी उनका बर्थ डे पूरी धूमधाम से मना और बीसीसीआई की ओर से इसकी कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं, जो सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हैं। 

हार्दिक पांड्या के इंटरनेशनल आंकड़ों को भी देखें 
हार्दिक पांड्या अभी तक टीम इंडिया के लिए 150 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं और उनके नाम 2907 दर्ज हैं। इतना ही नहीं वे बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं और गेंदबाजी भी करते हैं, यही कारण है कि उनके नाम 134 इंटरनेशनल विकेट हैं। हार्दिक पांड्या के आंकड़ों की बात की जाए तो वन डे में वे 115.9 के स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं और टी20 इंटरनेशनल में उनका स्ट्राइक रेट 148.5 होता है। वन डे में उनके नाम 1386 रन हैं और टी20 इंटरनेशनल में वे अब तक 989 रन बना चुके हैं। हार्दिक पांड्या आज की तारीख में भी आईसीसी की ऑलराउंडर की लिस्ट में सबसे ज्यादा अंक वाले भारतीय खिलाड़ी हैं। 

आईपीएल 2022 में दिखा था हार्दिक पांड्या का जलवा 
हार्दिक पांड्या उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जिन्होंने अब तक पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। चार बार वे मुंबई इंडियंस के साथ बतौर खिलाड़ी जुड़े रहे और एक बार उन्होंने अपनी कप्तानी में गुजरात टाइटंस को आईपीएल का नया चैंपियन बनाया था। ये पहली बार था जब गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल में खेली और वे पहली बार इस टीम की कमान संभाले हुए थे। टी20 विश्व कप 2021 में हार्दिक पांड्या अपनी इंजरी से जूझ रहे थे, इसके बाद वे टीम से बाहर हो गए और आईपीएल में उन्होंने वापसी की। गेंद और बल्ले दोनों से हार्दिक पांड्या ने कमाल का प्रदर्शन किया और उसके बाद टीम इंडिया में शानदार तरीके से वापस की। अब वे टीम इंडिया के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं, देखना होगा कि वे कैसा प्रदर्शन करते हैं। 

Latest Cricket News