A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली मिलनी चाहिए RCB की कप्तानी, दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली मिलनी चाहिए RCB की कप्तानी, दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

रॉयल चैलेंजर्स के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली काफी शानदार फॉर्म में हैं और इस सीजन जमकर रन बना रहे हैं, इसी बीच विराट कोहली को लेकर एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दे दिया है।

RCB- India TV Hindi Image Source : PTI रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम

आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम काफी शानदार फॉर्म में लौट गई है। टीम ने अपने पिछले पांच में से पांचों मुकाबले में जीत हासिल की है और टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली इस सीजन जमकर रन बना रहे हैं। इसी बीच विराट कोहली को लेकर भारत के एक दिग्गज खिलाड़ी ने बड़ा बयान दिया है। इस खिलाड़ी ने राय दी है कि विराट कोहली को एक बार फिर से आरसीबी की कप्तानी सौंप देनी चाहिए। यह दिग्ग्ज खिलाड़ी कोई और नहीं भारत के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह हैं। हरभजन सिंह के अनुसार विराट कोहली के पास अगले सीजन में टीम को आगे ले जाने के लिए जोश, प्रतिबद्धता और आक्रामकता का बढ़िया संयोजन है।

क्या बोले हरभजन सिंह

विराट कोहली ने इस आईपीएल सीजन में 13 मैचों में 661 रन बनाए हैं और वे इस वक्त सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं। उन्होंने इस दौरान 155.16 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। आरसीबी की टीम 13 मैच में 12 अंक के साथ तालिका में पांचवें स्थान के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। हरभजन ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो के दौरान कहा कि अगर वे प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहते हैं तो उन्हें किसी भारतीय खिलाड़ी की ओर देखना चाहिए और उसे कप्तान बनाना चाहिए। उन्होंने आगे इसी बयान में कहा कि विराट कोहली को कप्तान बनाया जाए।

साल 2021 में छोड़ी थी कप्तानी

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि धोनी का चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर काफी प्रभाव है, विराट कोहली भी बड़े कप्तान है, उन्हें पता है कि टीम को किस तरह की क्रिकेट खेलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अब वे बहुत आक्रामकता, बहुत जज्बे के साथ खेल रहे हैं और यही बात विराट कोहली के साथ भी है। मैं विराट कोहली को जिम्मेदारी के साथ टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहूंगा। आपको बता दें कि विराट कोहली ने साल 2021 में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ने के साथ-साथ अपनी आईपीएल टीम आरसीबी की भी कप्तानी छोड़ दी थी। तब से फॉफ डु प्लेसिस टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हालांकि विराट कोहली ने साल 2023 में कुछ मैचों में आरसीबी की कप्तानी की थी।

यह भी पढ़ें

डेविड मिलर को T20 वर्ल्ड कप के लिए सताया भारतीय बॉलर का खौफ, कहा-वह मेरे लिए खतरा है

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अहम मुकाबले में नहीं खेलेंगे RCB के ये दो खिलाड़ी, सामने आया बड़ा कारण

Latest Cricket News