A
Hindi News खेल क्रिकेट गयाना टेस्ट दर्ज हुआ शर्मनाक लिस्ट में, एक या दो नहीं बल्कि 11 बल्लेबाजों के साथ घटी ये घटना

गयाना टेस्ट दर्ज हुआ शर्मनाक लिस्ट में, एक या दो नहीं बल्कि 11 बल्लेबाजों के साथ घटी ये घटना

WI vs SA: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच गयाना के मैदान पर खेला गया मुकाबला सिर्फ तीन दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। इस मैच में दोनों टीमों के गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला जिसमें बल्लेबाजों के लिए एक रन बनाना भी काफी मुश्किल दिखा।

 Kyle Verreynne- India TV Hindi Image Source : GETTY गयाना टेस्ट मैच में 11 बल्लेबाज अपना खाता भी खोलने में कामयाब नहीं हो सके।

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जहां ड्रॉ पर खत्म हुआ था तो वहीं गयाना के मैदान पर खेला गया दूसरा टेस्ट मैच सिर्फ 3 दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। इस मुकाबले के पहले दिन ही कुल 17 विकेट गिरे थे तो वहीं दूसरे दिन 8 जबकि तीसरे दिन कुल 15 विकेट गिरे। इस मुकाबले को साउथ अफ्रीका की टीम ने 40 रनों से अपने नाम किया जिसमें वियान मुल्डर ने अपने ऑलराउंड खेल से टीम की जीत में अहम योगदान दिया। इसके अलावा केशव महाराज का बी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। वहीं गयाना टेस्ट मैच अब टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक खराब लिस्ट में भी शामिल हो गया है।

11 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके

गयाना टेस्ट मैच में टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 14वीं बार ऐसा देखने को मिला जब किसी मुकाबले में कुल 11 खिलाड़ी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। ये संयुक्त रूप से 14वीं बार सबसे अधिक भी है। इस मैच टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज टीम की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 4 खिलाड़ी जहां अपना खाता नहीं खोल सके तो वहीं साउथ अफ्रीका टीम के 7 खिलाड़ी शून्य के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें विंडीज टीम के तेज गेंदबाज जायडन सील्स ने कुल 9 विकेट हासिल किए।

साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दर्ज की लगातार 10वीं सीरीज

साउथ अफ्रीका की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ गयाना टेस्ट मैच को जीतने के साथ लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज विंडीज टीम के खिलाफ जीतने में सफलता हासिल की। इसी के साथ साउथ अफ्रीका टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक टीम के खिलाफ लगातार 10 टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली टीम भी बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड भारतीय टीम के नाम था जो उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 टेस्ट सीरीज जीतकर बनाया था।

ये भी पढ़ें

हो गया बड़ा ऐलान, साल 2027 में टेस्ट क्रिकेट के 150 साल पूरे होने पर इन 2 टीमों के बीच होगा मुकाबला

रोहित-विराट अभी तक नहीं कर पाए ऐसा कमाल, बाबर ये रिकॉर्ड बनाने वाले बन सकते हैं पहले एशियाई प्लेयर

Latest Cricket News