A
Hindi News खेल क्रिकेट GT vs KKR मैच रद्द होने के बाद किस टीम को हुआ फायदा, बाहर हुई ये टीम

GT vs KKR मैच रद्द होने के बाद किस टीम को हुआ फायदा, बाहर हुई ये टीम

IPL 2024 में गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइजर्स के बीच मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका। इसके बाद कुछ टीमों को फायदा हुआ है, वहीं एक टीम प्लेऑफ की रेस से अब बाहर हो गई है।

ipl 2024- India TV Hindi Image Source : PTI आईपीलए 2024 की सभी टीमों के कप्तान

आईपीएल 2024 का 63वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना था, लेकिन बारिश के कारण इस मैच का टॉस तक नहीं हो सका। इसके अलावा इस मैच के रद्द होने के साथ ही कई टीमों को फायदा हुआ है, वहीं एक टीम आईपीएल 2024 प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था। गुजरात टाइटंस के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी था, वहीं केकेआर की टीम पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। ऐसे में उनके लिए यह एक प्रैक्टिस मैच की तरह था।

प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई ये टीम

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए सिर्फ तीन ही स्थान बचे हुए हैं। ऐसे में प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करने के लिए टीमों के बीच काफी कांट की टक्कर देखने को मिल रही है। बारिश के कराण रद्द हुए इस मैच के कारण गुजरात टाइटंस की टीम आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है। मैच रद्द होने के बाद केकेआर और गुजरात टाइटंस के बीच एक-एक अंक बाटे गए। जिसके बाद जीटी की टीम के 13 मैचों में 11 अंक हो गए हैं और वे अपना बचा हुआ मैच जीत भी जाते हैं तो ज्यादा से ज्यादा 13 अंक तक पहुंच सकेंगे। ऐसे में उनकी टीम अब बाहर हो गई है।

जीटी आईपीएल 2024 के प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली तीसरी टीम बन गई है। इससे पहले मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीम आईपीएल प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है। अब प्लेऑफ में बचे हुए तीन स्थान के लिए छह टीमों के बीच टक्कर है। उन टीमों राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम का नाम शामिल है।

मैच रद्द होने से किसे हुआ फायदा

अहमदाबाद में रद्द हुए इस मुकाबले के कारण सात टीमों फायदा हुआ है। पहला फायदा कोलकाता नाइट राइडर्स को हुआ है। मैच रद्द होने के कारण उन्हें भी एक अंक मिला, जिसके कारण वे 13 मैचों में 9 जीत, 3 हार और एक मैच रद्द के साथ 19 अंक पर पहुंच गए हैं। ऐसे में उन्हें अब कोई भी टीम टॉप 2 से बाहर नहीं निकाल सकेगी और केकेआर की टीम को आईपीएल फाइनल में पहुंचने के लिए दो मौके मिलेंगे। केकेआर के अलावा इस मैच में के रद्द होते ही प्लेऑफ की रेस में बनी हुई सभी टीमों को फायदा हुआ है। उनके रेस में एक टीम कम हो गई है। ऐसे में उन टीम के लिए रास्ता अब थोड़ा सा साफ हो गया है। 

यह भी पढ़ें

विराट कोहली मिलनी चाहिए RCB की कप्तानी, दिग्गज खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

डेविड मिलर को T20 वर्ल्ड कप के लिए सताया भारतीय बॉलर का खौफ, कहा-वह मेरे लिए खतरा है

Latest Cricket News