A
Hindi News खेल क्रिकेट इस दिग्गज ने छोड़ा पाकिस्तान की टीम का साथ, वर्ल्ड कप के खराब प्रदर्शन के बाद से ही टीम से था अलग

इस दिग्गज ने छोड़ा पाकिस्तान की टीम का साथ, वर्ल्ड कप के खराब प्रदर्शन के बाद से ही टीम से था अलग

Grant Bradburn: पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। एक दिग्गज अचानक पाकिस्तान की टीम से अगल हो गया है। ये दिग्गज पिछले 5 साल से पाकिस्तान की टीम से जुड़ा हुआ था।

Grant Bradburn- India TV Hindi Image Source : GRANT BRADBURN TWITTER दिग्गज ने छोड़ा पाकिस्तान की टीम का साथ

Pakistan Cricket Team: वर्ल्ड कप 2023 के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में कई बड़े बदलाव हो चुके हैं। कप्तान से लेकर कोच तक बदले जा चुके हैं। पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया के बाद अब न्यूजीलैंड का दौरा करने के  लिए तैयार है। सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी को खेला जाना है। इस सीरीज से पहले एक दिग्गज ने पाकिस्तान की टीम का साथ छोड़ दिया है। 

पाकिस्तान की टीम से अलग हुआ ये दिग्गज 

पाकिस्तान के हेड कोच ग्रांट ब्रैडबर्न टीम से अलग हो गए हैं। ग्रांट ब्रैडबर्न तीन साल के समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद अगले महीने ग्लेमॉर्गन में हेड कोच के रूप में शामिल होंगे। इसका मतलब ये है कि ब्रैडबर्न का पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम के हेड कोच का कार्यकाल समाप्त हो गया है। बता दें ब्रैडबर्न ने पिछले साल सकलैन मुश्ताक से पदभार संभाला था और न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के साथ-साथ भारत में वनडे वर्ल्ड कप की देखरेख की थी। 

2018 में पहली बार बने टीम का हिस्सा 

ग्रांट ब्रैडबर्न 2018 में सहायक कोच के रूप में पाकिस्तान की टीम में शामिल हुए थे। वहीं, 2020 की शुरुआत में उन्हें हाई-परफॉर्मेंस कोचिंग का हेड भी बनाया गया था। ग्रांट ब्रैडबर्न ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि पाकिस्तान क्रिकेट के साथ उस अद्भुत अध्याय को बंद करने का समय आ गया है। पांच सालों में तीन भूमिकाओं के बाद, जो हासिल किया है, उस पर मुझे गर्व है और इतने शानदार खिलाड़ियों, कोचों और कर्मचारियों के साथ काम करने के लिए आभारी हूं। टीम, कर्मचारियों और सभी को शुभकामनाएं।

12 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम सीधे ऑस्ट्रेलिया से न्यूजीलैंड पहुंच चुकी है। इस सीरीज में पाकिस्तान टीम की कमान शाहीन शाह अफरीदी संभालेंगे। वहीं, मोहम्म्द रिजवान को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। 

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा के सामने 3 बड़े सवाल, इस तारीख तक खोजना होगा जवाब

10 जनवरी से SA20 लीग की शुरुआत, जानिए भारत में कब और कैसे फ्री में देखें LIVE मैच

Latest Cricket News