A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पंजाब किंग्स की लगाई क्लास, सहवाग को भी लपेटा

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पंजाब किंग्स की लगाई क्लास, सहवाग को भी लपेटा

ऑस्ट्रेलिया के स्टार प्लेयर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल के दौरान पंजाब किंग्स और वीरेंद्र सहवाग के साथ हुए उनके अनुभव को साझा करते हुए सहवाग पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

Australia Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

आईपीएल 2025 से पहले सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। इसी बीच आईपीएल में खेलने वाले एक स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने पंजाब किंग्स और वीरेंद्र सहवाग को लेकर बात करते हुए कई बड़े खुलासे किए हैं। वीरेंद्र सहवाग काफी लंबे समय तक पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा रहे थे। वहीं ग्लेन मैक्सवेल भी टीम का हिस्सा रह चुके हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए सहवाग पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। जिसने सभी भारतीय फैंस को काफी ज्यादा हैरान कर दिया है।

मैक्सवेल ने क्या कहा?

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर लिखाते हुए आईपीएल में हुए अपने अनुभवों को साझा किया। इस दौरान उन्होंने लिखा कि साल 2017 में उन्हें पंजाब किंग्स का कप्तान बनाया गया था। जोकि उनके लिए पूरी तरह से अगल अनुभव रहा। इस सीजन के शुरू होने से पहले सहवाग ने उन्हें भारत में खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दौरान बताया था कि वह पंजाब किंग्स के कप्तान होने जा रहे हैं, लेकिन उस सीजन सहवाग रिटार हो चुके थे और उस समय उन्हें टीम का मेंटर बनाया गया था। मैक्सवेल ने सहवाग से इस बात को लेकर चर्चा भी की थी कि टीम कैसे काम करेगी और उन्हें लगा कि वह दोनों एक चीज के बारे में सोच रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं था।

मैक्सवेल ने आगे लिखा कि वह कितने गलत थे। टीम के कोच जे अरुणकुमार, अपने पहले  सीजन के लिए पंजाब किंग्स की टीम के साथ जुड़े, लेकिन उन्हें यह स्पष्ट हो गया था कि वे सिर्फ नाम के कोच थे, और सहवाग सारे काम करेंगे। इस मुद्दे को लेकर टीम के कुछ खिलाड़ी और कोच उनसे बात करने के लिए भी आए, लेकिन उनके पास इसका कोई सीधा जवाब नहीं था। सभी चीजों को पूरी तरह से नजरअंदाज किया जाता था।

सहवाग करते थे प्लेइंग 11 का चयन!

टीम की प्लेइंग 11 को चयन को लेकर मैक्सवेल ने लिखा कि जब चयन की बात आई, तो उन्हें लगा कि कोचों को व्हाट्सएप ग्रुप में शामिल करके निर्णय लेना एक अच्छा विचार हो सकता है। सभी ने इस पर सहमति जताई और अपनी-अपनी टीमें साझा की, सिवाय सहवाग के। प्रक्रिया के अंत में, सहवाग यह स्पष्ट कर दिया कि वह प्लेइंग 11 का चयन करेंगे, कहानी खत्म। हम अब तक मैदान पर और मैदान के बाहर हार रहे थे, सहवाग ने एक से अधिक मौकों पर ऐसे निर्णय लिए जो जरूरी नहीं थे। उन्होंने यह तक लिखा कि टूर्नामेंट के बीच में उन्हें व्हाट्सएप ग्रुप से बाहर तक कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें

भारत-अफगानिस्तान मैच में खड़ा हुआ बवाल, अंपायर के फैसले से अफगान खेमा हुआ गुस्सा

टीम इंडिया के खिलाड़ी को इमर्जिंग एशिया कप में अफगानिस्तान ने जमकर धोया, खतरे में आया करियर

Latest Cricket News