A
Hindi News खेल क्रिकेट पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल के बीच आई एक और बड़ी खबर! अब हेड कोच ने उठाया ये कदम

पाकिस्तान क्रिकेट में बवाल के बीच आई एक और बड़ी खबर! अब हेड कोच ने उठाया ये कदम

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का 7 अक्टूबर से आगाज होना है। इससे पहले टीम के हेड कोच पाकिस्तान छोड़कर स्वदेश लौट गए हैं। ये खबर ऐसे समय में आई है जब पाकिस्तान टीम अपने खराब दौर से गुजर रही है।

Pakistan cricket- India TV Hindi Image Source : GETTY पाकिस्तान क्रिकेट टीम

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट में कुछ भी सही नहीं चल रहा है। पाकिस्तान टीम को लगातार हार झेलनी पड़ रही है। कप्तान अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं और अब हेड कोच टीम का साथ छोड़कर स्वदेश लौट रहे हैं। ये खबर ऐसे समय में आई जब पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने घर में टेस्ट सीरीज का आगाज करने के लिए तैयार है। दरअसल, पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 अक्टूबर से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होना है। इससे पहले ही टीम के हेड कोच गैरी कस्टर्न टीम का साथ छोड़कर साउथ अफ्रीका लौट गए हैं। बाबर आजम के व्हाइट बॉल टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद हेड कोच की ओर से ये बड़ा कदम उठाया गया है। कुछ दिन पहले ही बाबर ने सोशल मीडिया पर आधी रात को कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था। अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB नए कप्तान की तलाश में जुटा है। 

कोच लौटे स्वदेश 

इस बीच लिमिटेड ओवरों के लिए पाकिस्तान के हेड कोच गैरी कर्स्टन चैम्पियंस कप में पाकिस्तान के खिलाड़ियों की स्थिति का आकलन करने के बाद सिलेक्टर्स और बोर्ड अधिकारियों के साथ कई बैठकों में हिस्सा लिया और फिर अपने देश साउथ अफ्रीका लौट गए। ऐसा माना जा रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस महीने के अंत में व्हाइट बॉल फॉर्मेट में कप्तान बाबर आजम के उत्तराधिकारी का ऐलान कर सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि कर्स्टन ऑस्ट्रेलिया, जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका में व्हाइट बॉल सीरीज के लिए 29 अक्टूबर को सीधे मेलबर्न में पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे। बता दें, अप्रैल 2024 में, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गैरी कर्स्टन को दो साल के लिए पाकिस्तान की लिमिटेड ओवर टीम का हेड कोच बनाया था। 

नवंबर में करेगी ऑस्ट्रेलिया का दौरा

पाकिस्तान को नवंबर-दिसंबर में इन तीन देशों में कुल 18 मैच खेलने हैं। इसमें 9 वनडे मैच और इतने ही T20I मैच शामिल हैं। पाकिस्तान टीम लिमेटड ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे सीरीज का आगाज चार नवंबर को मेलबर्न में करेगी। इसके बाद 14 नवंबर से T20I सीरीज का आगाज होगा। इस दौरे से पहले पाकिस्तान को नया कप्तान मिलेगा। बता दें, विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और शाहीन शाह अफरीदी लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के कप्तान की रेस में पाकिस्तान के कप्तानी के दावेदार है।

(Inputs- PTI)

यह भी पढ़ें:

टीम इंडिया से हुई स्टार ऑलराउंडर की छुट्टी, रोहित के चहेते खिलाड़ी को मिला T20 स्क्वाड में मौका

हार्दिक पांड्या करेंगे अद्भुत कारनामा! एक झटके में तोड़ देंगे बुमराह और भुवी का बड़ा रिकॉर्ड

 

Latest Cricket News