A
Hindi News खेल क्रिकेट क्रिकेट जगत में पसरा मातम, इस भारतीय दिग्गज ने की खुदखुशी

क्रिकेट जगत में पसरा मातम, इस भारतीय दिग्गज ने की खुदखुशी

भारतीय क्रिकेट जगत से जुड़ी एक बुरी खबर सामने आई है। भारत के एक पूर्व तेज गेंदबाज का निधन हो गया है। इस दिग्गज ने बेंगलुरु में चौथी मंजिल पर मौजूद उनके अपार्टमेंट की बालकनी से छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया है।

David Johnson- India TV Hindi Image Source : GETTY इस भारतीय दिग्गज ने की खुदखुशी

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताब जीतने के लिए खेल रही है। लेकिन इन सब के बीच भारतीय क्रिकेट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। टीम इंडिया के एक पूर्व खिलाड़ी ने चौथे फ्लोर से छलांग लगाकर सुसाइड कर लिया है। इस पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने 52 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। बता दें, इस खिलाड़ी ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट फॉर्मेट और घरेलू क्रिकेट कर्नाटक के लिए खेला था। 

इस भारतीय दिग्गज का हुआ निधन 

भारत और कर्नाटक के पूर्व तेज गेंदबाज डेविड जॉनसन का बेंगलुरु में निधन हो गया। जॉनसन की मौत बेंगलुरु में चौथी मंजिल पर मौजूद उनके अपार्टमेंट की बालकनी से गिरने के बाद हुई है। बता दें, जॉनसन स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे थे और उन्हें तीन दिन पहले ही स्थानीय अस्पताल से छुट्टी मिली थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वह डिप्रेशन का शिकार थे।

Image Source : India tvइस भारतीय दिग्गज ने की खुदखुशी

डेविड जॉनसन का क्रिकेट करियर 

भारत के लिए डेविड जॉनसन ने दो टेस्ट मैच खेले थे। 1996 में उन्होंने भारत के लिए डेब्यू किया था। इसके बाद उनको मौका नहीं मिला। इस दौरान उन्होंने कुल 3 विकेट अपने नाम किए। भारत के लिए दो टेस्ट मैच खेलने के अलावा डेविड जॉनसन ने कर्नाटक के लिए लंबे समय तक रणजी क्रिकेट खेली है। कर्नाटक के लिए उन्होंने 39 फर्स्ट क्लास मैच और 33 लिस्ट ए मैच खेले थे। 1992 में उन्होंने घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था और 2002 तक वे एक्टिव रहे।

भारतीय दिग्गजों ने जताया दुख 

डेविड जॉनसन के निधन की खबर आते ही सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि संदेशों की बाढ़ सी आ गई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने एक्स पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरे क्रिकेट साथी डेविड जॉनसन के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना। बहुत जल्दी चले गए बेनी! दूसरी ओर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने लिखा कि डेविड जॉनसन के निधन से दुखी हूं। भगवान उनके परिवार और प्रियजनों को शक्ति प्रदान करें।

ये भी पढ़ें

इस टीम के पास 10 साल बाद बड़ा मौका, क्या तीसरी बार होगा कमाल 

AUS vs BAN: एंटिगुआ में लगेगा रनों का अंबार या गेंदबाज करेंगे तीखा वार? यहां जाने पिच के बारे में सभी जानकारी

Latest Cricket News