A
Hindi News खेल क्रिकेट धवन के इस साथी को सेलेक्टर्स ने नहीं किया टीम में शामिल, धोनी की तरह करता है विस्फोटक बल्लेबाजी

धवन के इस साथी को सेलेक्टर्स ने नहीं किया टीम में शामिल, धोनी की तरह करता है विस्फोटक बल्लेबाजी

वेस्टइंडीज टूर के लिए सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में आईपीएल में पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले एक युवा बल्लेबाज को मौका नहीं दिया है।

jitesh Sharma - India TV Hindi Image Source : IPL MS Dhoni, Jitesh Sharma And Shikhar Dhawan

India vs West Indies T20 Series: सेलेक्टर्स ने वेस्टइंडीज टूर के लिए भारतीय टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया में युवा और अनुभवी प्लेयर्स को जगह मिली है, लेकिन सेलेक्टर्स ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले एक घातक विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका नहीं दिया है। इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2023 में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है। 

इस खिलाड़ी को नहीं मिला मौका 

भारतीय टी20 टीम में पंजाब किंग्स की तरफ से अच्छा प्रदर्शन करने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को मौका नहीं मिला है। जबकि जितेश ने आईपीएल 2023 में धमाकेदार बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने दम पर पंजाब किंग्स को कई मैच जिताए। वह निचले क्रम पर उतरकर डेथ ओवर्स में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हैं। डेथ ओवर्स में वह महेंद्र सिंह धोनी की तरह रन बनाने में माहिर हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकें। आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन हैं। 

आईपीएल में दिखाया दम 

जितेश शर्मा ने आईपीएल 2023 के 14 मैचों में 309 रन बनाए, जिसमें 49 उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। वहीं, उनका स्ट्राइक रेट 156.06 रहा है। उन्होंने आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स के लिए मुश्किल समय में बेहतरीन पारियां खेली। उन्होंने आईपीएल में 2022 में डेब्यू किया था तब से वह 26 मुकाबले खेल चुके हैं।   

जितेश शर्मा की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 17 फर्स्ट क्लास मैचों में 632 रन बनाए हैं। वहीं, लिस्ट-ए मैचों में 47 मुकाबलों में 1350 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक जड़े हैं। उन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए कुल 57 कैच पकड़े हैं और 14 स्टंपिंग की हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम:

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (वाइसकैप्टन), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार।

Latest Cricket News