A
Hindi News खेल क्रिकेट एशिया में इंग्लैंड को ये कारनामा दूसरी बार करने में लग गए 48 साल, ओली पोप की कप्तानी में आई ऐतिहासिक जीत

एशिया में इंग्लैंड को ये कारनामा दूसरी बार करने में लग गए 48 साल, ओली पोप की कप्तानी में आई ऐतिहासिक जीत

PAK vs ENG: इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का शानदार तरीके से आगाज करते हुए मुल्तान में खेले गए पहले मुकाबले को पारी और 47 रनों से अपने नाम किया है। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम एक ऐतिहासिक कारनामा भी करने में कामयाब हुई।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP इंग्लैंड ने दर्ज की 48 सालों के बाद ऐतिहासिक जीत।

इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के दौरे का शानदार आगाज करते हुए तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एक पारी और 47 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली है। इस मुकाबले की शुरुआत जब हुई थी तो किसी ने भी ये उम्मीद नहीं की थी मैच का परिणाम भी निकलकर आएगा। पहले लगभग 2 दिन तक पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के साथ अपनी पहली पारी में 556 रनों का स्कोर बना दिया था। इसके बाद इंग्लैंड की टीम से भी शानदार प्रदर्शन बल्ले से देखने को मिला जिसमें उन्होंने जो रूट के 262 रन और हैरी ब्रूक के 317 रनों की पारी के दम पर अपनी पहली पारी को 823 रनों के स्कोर पर घोषित किया। पाकिस्तान टीम से उनकी दूसरी पारी में बेहद खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला और वह सिर्फ 220 रनों के स्कोर पर सिमट गए। इस जीत के साथ इंग्लैंड की टीम एशिया में 48 साल के बाद एक बड़ा कारनामा टेस्ट क्रिकेट में करने में कामयाब हो सकी।

इंग्लैंड ने दर्ज की एशिया में पारी के अंतर से अपनी दूसरी जीत

मुल्तान के मैदान पर इंग्लैंड की टीम से बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला, जिसमें इस पिच पर विकेट हासिल करना सबसे कठिन काम था, जिसे इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन तरीके से दोनों पारियों में पाकिस्तानी टीम को समेटने में अहम भूमिका अदा की। इंग्लैंड की टीम की एशिया में ये पारी के अंतर से दूसरी टेस्ट जीत है जिसे हासिल करने के लिए उसे 48 साल का समय लग गया। इससे पहले साल 1976 में इंग्लैंड ने भारत के दौरे पर दिल्ली में खेले गए टेस्ट मुकाबले को पारी और 25 रनों के अंतर से अपने नाम किया था।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल इंग्लैंड पहुंची चौथे स्थान पर

पाकिस्तान के खिलाफ मिली इस ऐतिहासिक जीत के दम पर इंग्लैंड की टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के संस्करण में अपने फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा हुआ है। इस मैच में जीत के साथ इंग्लैंड अब डब्ल्यूटीसी की प्वाइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है, जिसमें उसके अंकों का प्रतिशत 45.59 है। वहीं पाकिस्तान की टीम अब फाइनल में पहुंचने की रेस से पूरी तरह बाहर हो चुकी है।

ये भी पढ़ें

 

इंग्लैंड की जबरदस्त धुनाई के बाद अस्पताल में भर्ती हुआ पाकिस्तानी खिलाड़ी, टीम के लिए खड़ी हुई नई मुसीबत

न्यूजीलैंड कप्तान ने भारत दौरे पर रवाना होने से पहले दिया बड़ा बयान, टेस्ट सीरीज के लिए अपने प्लान का किया खुलासा

Latest Cricket News