A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड क्रिकेट टीम पहुंची पाकिस्तान, इस तारीख से होगा टेस्ट सीरीज का आगाज

इंग्लैंड क्रिकेट टीम पहुंची पाकिस्तान, इस तारीख से होगा टेस्ट सीरीज का आगाज

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जानी हैं। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है जिसका वीडियो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शेयर किया है।

ENG- India TV Hindi Image Source : GETTY बेन स्टोक्स

PAK vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में 5 मैचों की वनडे सीरीज में शिकस्त झेलने के बाद अब इंग्लैंड की टीम टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है और पाकिस्तान पहुंच गई है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम का विमान 2 अक्टूबर को मुल्तान में लैंड किया। पाकिस्तान पहुंचने पर इंग्लैंड के खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत हुआ। खिलाड़ियों को कड़ी सुरक्षा में एयरपोर्ट से होटल तक ले जाया गया जिसके बाद पारपंरिक अंदाज में स्वागत किया गया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इंग्लैंड टीम के स्वागत का वीडियो अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है। वीडियो में इंग्लिश खिलाड़ियों को विमान से उतरते हुए दिखाया गया है और फिर होटल पहुंचने पर जोरदार स्वागत होता नजर आ रहा है। 

मुल्तान में टेस्ट सीरीज का आगाज

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 7 अक्टूबर से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है जिसमें मेजबान पाक टीम पर भारी दबाव होगा। हाल ही में पाकिस्तान को अपने घर में बांग्लादेश के हाथों टेस्ट सीरीज में मुंह की खानी पड़ी थी। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 7-11 अक्टूबर तक मुल्तान में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच भी 15-19 अक्टूबर तक इसी मैदान पर खेला जाएगा। सीरीज का तीसरा मैच 24-28 अक्टूबर तक रावलपिंडी में होगा। 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम 21 महीने के अंतराल के बाद पाकिस्तान पहुंची है। इंग्लैंड ने साल 2022 में आखिरी बार सितंबर से दिसंबर के बीच T20I सीरीज और टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। तब इंग्लैंड ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप किया था और 7 मैचों की T20I सीरीज 4-3 से जीती थी। 

दोनों टीमों का स्क्वाड

पाकिस्तान: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, मीर हमजा, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेट-कीपर), नसीम शाह, नोमान अली, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेट-कीपर), और शाहीन शाह अफरीदी, जाहिद महमूद।

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, जॉर्डन कॉक्स, जैक क्रॉली, बेन डकेट, जैक लीच, ओली पोप, मैथ्यू पॉट्स, जो रूट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन, क्रिस वोक्स।

यह भी पढ़ें:

WTC Final का टिकट पाने से अभी कितनी जीत दूर टीम इंडिया? जानें पूरा गणित

पाकिस्तान क्रिकेट में नहीं थम रहा बवाल, बाबर आजम ने आधी रात को अचानक किया ये ऐलान

 

Latest Cricket News