A
Hindi News खेल क्रिकेट Chris Woakes: बड़े टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, टेस्ट सीरीज के लिए लिया गया फैसला

Chris Woakes: बड़े टूर्नामेंट से बाहर हुआ ये खिलाड़ी, टेस्ट सीरीज के लिए लिया गया फैसला

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर क्रिस वोक्स द हंड्रेड टूर्नामेंट से हट गए हैं। बेन स्टोक्स के चोटिल होने के बाद उनका फैसला सामने आया है।

chris woakes- India TV Hindi Image Source : GETTY chris woakes

Chris Woakes: इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ 21 अगस्त से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलते हुए चोटिल हो गए। इसी वजह से इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने टेस्ट सीरीज को देखते हुए गेंदबाजी ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को 'द हंड्रेड' के मौजूदा सीजन से बाहर कर दिया है। वोक्स के 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट से हटने के पीछे कारण वर्क लोड मैनेजमेंट को बताया गया है। 

'द हंड्रेड' के बाकी बचे सीजन में नहीं खेलेंगे क्रिस वोक्स

ESPNक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिस वोक्स 'द हंड्रेड' में बर्मिंघम फीनिक्स की तरफ से खेल रहे थे। अब टीम ने स्टार ऑलराउंडर को बाकी बचे सीजन के लिए अनुपलब्ध कर दिया गया है। दूसरी तरफ वह बेन स्टोक्स को मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के खिलाफ नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते समय हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई। यह घटना तब हुई जब वह दौड़ने के लिए दौड़े और दर्द के कारण अपनी बायीं हैमस्ट्रिंग को दबाते हुए दिखे। स्टोक्स को तुरंत मैदान से बाहर लेना जाना पड़ा। 

इंग्लैंड की टीम के लिए खेले इतने टेस्ट मैच

क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड की टीम के लिए साल 2013 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के लिए 51 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 1888 रन और 160 विकेट विकेट चटकाए हैं। वह इंग्लैंड की टीम में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शामिल हैं और उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 

स्टोक्स की चोट ने बढ़ा दी टेंशन

बेन स्टोक्स की चोट ने इंग्लैंड की परेशानी बढ़ा दी है। क्योंकि जैक क्राउली पहले ही श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट से बाहर हैं। उन्हें अंगुली की चोट के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है। क्राली की जगह टीम में जॉर्डन कॉक्स को टीम में शामिल किया गया है। 

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम: 

बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, जॉर्डन कॉक्स, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन

यह भी पढ़ें

आगे कितने साल तक खेल सकते हैं रोहित-विराट, हरभजन सिंह ने भविष्यवाणी करके बताया

पेरिस ओलंपिक में गोल्ड से चूकने वाले नीरज चोपड़ा ने लिया बड़ा फैसला, नहीं लौटे भारत, जानें कहां गए?

Latest Cricket News