A
Hindi News खेल क्रिकेट श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, इन 14 प्लेयर्स को मिली जगह

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान, इन 14 प्लेयर्स को मिली जगह

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड की घोषणा कर दी गई है। टीम में ज्यादातर उन प्लेयर्स को चांस मिला है, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में खेले थे।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY England Cricket Team

England vs Sri Lanka Test Series: इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 3-0 से जीती थी। अब इंग्लैंड को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है, जो 21 अगस्त से शुरू होगी। इसके लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स हैं। वहीं ओली पोप को उपकप्तान बनाया गया है। लेकिन चोट की वजह से इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जैक क्रॉली और तेज गेंदबाज डिलियन पेनिंगटन सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड की टीम में ज्यादातर उन प्लेयर्स को जगह मिली है, जो वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में शामिल थे।

चोट की वजह से बाहर हुए ये प्लेयर्स 

इंग्लैंड क्रिकेट ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान ओपनर बल्लेबाज जैक क्रॉली की दाहिनी छोटी उंगली में फ्रैक्चर हो गया। वहीं गेंदबाज डिलियन पेनिंगटन जो वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल थे। वह द हंड्रेड टूर्नामेंट में खेलते समय हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए हैं। एसेक्स के जॉर्डन कॉक्स को काउंटी चैम्पियनशिप में शानदार सीजन के बाद पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 

टेस्ट टीम में तीन साल बाद लौटा ये प्लेयर

डिलियन पेनिंगटन की जगह ओली स्टोन को टीम में शामिल किया गया है, जो तीन साल बाद टेस्ट टीम में लौटे हैं। ओली स्टोन ने पिछले कुछ समय से दमदार प्रदर्शन किया है। वह लंदन स्पिरिट के लिए हंड्रेड में अच्छी लय में नजर आए थे। इंग्लैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 21 अगस्त को खेलेगी। वहीं दूसरा मुकाबला 29 अगस्त और तीसरा मैच 6 सितंबर को खेला जाएगा। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्वाइंट्स टेबल में अभी इंग्लैंड की टीम  छठे नंबर पर मौजूद है। उनसे अभी तक 13 मैच ही खेले हैं, जिसमें से 6 में जीत, 6 में हार  और एक मुकाबला ड्रॉ रहा है। इंग्लैंड का पीसीटी 36.54 है। 

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल: 

पहला टेस्ट: 21-25 अगस्त 2024, मैनचेस्टर 

दूसरा टेस्ट: 29 अगस्त-2 सितंबर 2024, लंदन

तीसरा टेस्ट: 6-10 सितंबर 2024, लंदन

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम: 

बेन स्टोक्स (कप्तान), डेनियल लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (उपकप्तान), जो रूट, जॉर्डन कॉक्स, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मार्क वुड, शोएब बशीर, ओली स्टोन, मैट पॉट्स। 

यह भी पढ़ें

बैन हो गया ये भारतीय खिलाड़ी, सेमीफाइनल से पहले हॉकी टीम को लगा तगड़ा झटका

हो गया कन्फर्म, सेमीफाइनल में भारतीय हॉकी टीम का इससे होगा मुकाबला, विरोधी टीम के खिलाफ ऐसा है रिकॉर्ड

Latest Cricket News