A
Hindi News खेल क्रिकेट ODI और T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड का ऐलान, इस प्लेयर को पहली बार मिला मौका

ODI और T20 सीरीज के लिए इंग्लैंड के स्क्वाड का ऐलान, इस प्लेयर को पहली बार मिला मौका

ENG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम में जोस बटलर, सैम करन, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन जैसे स्टार प्लेयर्स को चांस मिला है।

Jos Buttler- India TV Hindi Image Source : GETTY Jos Buttler

England vs West Indies: इंग्लैंड क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इन दोनों ही सीरीज के लिए इंग्लैंड के नियमित कप्तान जोस बटलर फिट हो गए हैं और उनकी वापसी हुई है। जाफर चौहान को पहली बार इंग्लैंड की टीम में शामिल किया है। यॉर्कशायर के लिए खेलने वाले स्पिनर जाफर ने कहा कि उनके लिए ये खेल को निखारने का अच्छा अवसर है।

हैरी ब्रूक नहीं हैं स्क्वाड का हिस्सा

चोटिल होने की वजह कप्तान जोस बटलर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं खेले थे और उनकी गैरमौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी हैरी ब्रूक ने संभाली थी। तब इंग्लैंड की टीम को 3-2 से हार झेलनी पड़ी थी। अभी सिर्फ 14 प्लेयर्स को ही चुना गया है और इसमें हैरी ब्रूक को चांस नहीं मिला है। इंग्लैंड को वेस्टइंडीज से पहले पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके स्क्वाड की घोषणा हो चुकी है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की प्रेस रिलीज में बताया गया है कि पाकिस्तान के खिलाफ जब तीसरे टेस्ट की प्लेइंग इलेवन की घोषणा हो जाएगी। उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए दो प्लेयर्स जोड़े जाएंगे। उनमें ब्रूक का नाम हो सकता है फिलहाल वह स्क्वाड से बाहर हैं।

जाफर ने कही ये बात

यॉर्कशायर के लेग स्पिनर जाफर चौहान को पहली बार इंग्लैंड की टीम में चुना गया है। उन्होंने कहा कि सेलेक्ट होना एक पूर्ण सपने जैसा लगता है। मैंने अपने पूरे जीवन में इसी पर काम किया है। मेरे लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहा। यॉर्कशायर में अगले तीन सालों के साथ की घोषणा हुई और साथ ही अब इंग्लैंड की टीम में चुना गया। मेरे लिए यह वास्तव में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ रहने, जितना हो सके सीखने और जितना संभव हो सके अपने खेल को निखारने का एक अच्छा अवसर है। 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम का स्क्वाड: 

जोस बटलर (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, जाफर चौहान, सैम करन, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, डैन मूसली, जेमी ओवरटन, आदिल राशिद, फिल साल्ट, रीस टॉप्ले, जॉन टर्नर

इंग्लैंड का वेस्टइंडीज दौरा-

वनडे मैच का शेड्यूल

पहला वनडे- गुरुवार 31 अक्टूबर

दूसरा वनडे- शनिवार 2 नवंबर

तीसरा वनडे- बुधवार 6 नवंबर

टी20I सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20I: शनिवार 9 नवंबर

दूसरा टी20I: रविवार 10 नवंबर

तीसरा टी20I: गुरुवार 14 नवंबर

चौथा टी20I: शनिवार 16 नवंबर

पांचवां टी20I: रविवार 17 नवंबर

Latest Cricket News