A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, टी20 फॉर्मेट में खास मामले में पूरा किया शतक

इंग्लैंड ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत, टी20 फॉर्मेट में खास मामले में पूरा किया शतक

ENG vs NAM: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जहां इंग्लैंड की टीम आखिरकार सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का करने में कामयाब हुई वहीं नामीबिया के खिलाफ मैच में मिली जीत उनके लिए काफी खास भी रही।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : AP इंग्लैंड क्रिकेट टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड की टीम ने आखिरकार सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का कर लिया है तो वहीं नामीबिया के खिलाफ मैच में मिली उन्हें जीत भी काफी खास रही। जोस बटलर की कप्तानी लगातार दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खेल रही इंग्लैंड की टीम के लिए इस टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, जिसमें उनका पहला मैच जहां बारिश की वजह से रद हो गया था तो वहीं दूसरे मैच में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम ने ओमान के खिलाफ मैच में 19 गेंदों में टारगेट जहां हासिल कियो तो वहीं नामीबिया को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 41 रनों से मात दी। इंग्लैंड की ये टी20 इंटरनेशनल में जहां 100वीं जीत थी को वहीं इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने जैसे ही स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने मैच को जीता तो इंग्लैंड की टीम बेहतर नेट रनरेट के साथ सुपर 8 में अपनी जगह को पक्का करने में कामयाब हो गई।

टी20 इंटरनेशनल में 100 मैच जीतने वाली छठी टीम बनी इंग्लैंड

इंग्लैंड को नामीबिया के खिलाफ मैच में मिली जीत उनकी टी20 इंटरनेशनल में 100वीं जीत थी। इंग्लैंड की टीम ने साल 2005 में अपना पहला टी20 मैच खेला था इसके बाद से वह अब तक 188 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्हें जहां 100 में जीत हासिल हुई है तो 81 मैच में टीम ने हार का सामना किया है। वहीं इस लिस्ट में पहले स्थान पर भारतीय टीम है जिन्होंने अब तक टी20 इंटरनेशनल में 222 मैच खेलने के बाद 147 मैचों को अपने नाम किया है। इस लिस्ट में 142 मैच जीत के साथ पाकिस्तान की टीम तीसरे स्थान पर है। अब तक टी20 इंटरनेशनल में इंग्लैंड के अलावा भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीम 100 या उससे अधिक मुकाबले जीतने में कामयाब हुई है।

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम

भारत - 147 मैच जीते

पाकिस्तान - 142 मैच जीते

न्यूजीलैंड - 112 मैच जीते

ऑस्ट्रेलिया - 104 मैच जीते

साउथ अफ्रीका - 101 मैच जीते

इंग्लैंड - 100 मैच जीते

ये भी पढ़ें

क्या सच में रोहित और शुभमन के रिश्ते में आई दरार, गिल ने दिया जवाब

इमाद वसीम ने अब पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन पर तोड़ी चुप्पी, कहा - हम भी इंसान हैं, हमसे भी...

Latest Cricket News