A
Hindi News खेल क्रिकेट इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए किया प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए किया प्लेइंग 11 का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। यह मैच शुक्रवार से खेला जाएगा।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

ENG vs WI 3rd Test: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन किया जा रहा है। इस सीरीज के पहले मुकाबले दो मुकाबलों को इंग्लैंड की टीम ने एकतरफा अंदाज में अपने नाम कर लिया है। वहीं अब इंग्लिश टीम ने तीसरे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया। इस सीरीज को पहले ही अपने नाम कर चुकी इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। इंग्लैंड ने तीसरे मुकाबले के लिए अपनी प्लेइंग 11 में कोई भी बदलाव नहीं किया है। सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच शुक्रवार को एजबेस्टन में शुरू होगा। इससे पहले इंग्लैंड ने लॉर्ड्स और ट्रेंट ब्रिज में जीत हासिल की थी।

कैसा रहा अब तक सीरीज का हाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम अब तक पूरी तरह से हावी नजर आई है। उन्होंने वेस्टइंडीज को पहला टेस्ट मैच 114 रन और दूसरा टेस्ट मैच 241 रनों से हराया था। सीरीज का पहला मुकाबला 10 जुलाई और दूसरा मुकाबला 18 जुलाई से खेला गया था। इंग्लैंड की टीम और उनके खिलाड़ियों ने इस दौरान कुछ बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। 

WTC रैंकिंग में इंग्लैंड को हुआ फायदा

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग पर एक नजर डालें तो इंग्लैंड को इस सीरीज के दौरान काफी फायदा हुआ है। सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम 10 मैचों में 3 जीत, 6 हार और एक ड्रॉ के साथ 9वें स्थान पर थी, लेकिन अब इंग्लैंड की टीम 12 मैचों में 5 जीत, 6 हार और एक ड्रॉ के साथ छठे स्थान पर आ गई है। वहीं वेस्टइंडीज को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है। सीरीज शुरू होने से पहले वेस्टइंडीज की टीम 4 मैचों में एक जीत, 2 हार और एक ड्रॉ के साथ छठे स्थान पर थे, लेकिन अब वह आखिरी यानी कि 9वें स्थान पर आ गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग 11

बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रुक, जेमी स्मिथ, क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, शोएब बशीर, मार्क वुड

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किया ये कारनामा, वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए सुरक्षा में इतने जवानों को किया गया तैनात, AI की भी ली जाएगी मदद

Latest Cricket News