A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs WI: इस चैनल पर देखने को मिलेगा लॉर्ड्स टेस्ट मैच, जानें कहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग

ENG vs WI: इस चैनल पर देखने को मिलेगा लॉर्ड्स टेस्ट मैच, जानें कहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग

ENG vs WI: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आज से लॉर्ड्स के मैदान पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे संस्करण का हिस्सा ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम मानी जा रही है, वहीं दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के करियर का ये आखिरी टेस्ट मुकाबला भी है।

England vs West Indies Lord's Test Match Live Telecast Details- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज लॉर्ड्स टेस्ट मैच कब और कहां देख सकते हैं लाइव टेलीकास्ट

ENG vs WI Lords Test Match Live Telecast Details: बेन स्टोक्स की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम साल 2024 में अपने होम क्रिकेट सीजन की शुरुआत वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ करेगी, जिसमें पहला मुकाबला ऐतिहासिक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में 10 जुलाई से होगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 जून महीने में होने की वजह से इस बार इंग्लैंड टीम के होम सीजन की शुरुआत जुलाई महीने से हो रही है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम ने पहले टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का कर दिया है। वहीं दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के करियर का ये उनका आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला भी है।

लॉर्ड्स टेस्ट मैच का लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग की सभी जानकारी

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले की लाइव टेलीकास्ट को लेकर बात की जाए तो भारतीय समयानुसार ये मुकाबला 10 जुलाई की दोपहर 3:30 पर शुरू होगा जिसमें 3 बजे टॉस होगा। भारत में इस टेस्ट सीरीज का लाइव टेलीकास्ट सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल पर किया जाएगा तो वहीं मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग सोनी लिव एप के अलावा फैनकोड एप पर होगी।

इंग्लैंड ने पिछले 7 में से सिर्फ 2 टेस्ट जीते लॉर्ड्स पर

लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड की टीम का पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में बेहद खराब प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने यहां पर खेले गए आखिरी 7 टेस्ट मैचों में से सिर्फ 2 में जीत हासिल की है। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में उनका पलड़ा जरूर थोड़ा भारी दिख रहा है क्योंकि विंडीज टीम के स्क्वाड का हिस्सा 15 खिलाड़ियों में से दस प्लेयर्स को 10 से भी कम टेस्ट मुकाबले खेलने का अनुभव है।

यहां पर देखिए इस टेस्ट सीरीज का पूरा शेड्यूल

  • पहला टेस्ट मैच - 10 से 14 जुलाई (लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड, लंदन)
  • दूसरा टेस्ट मैच - 18 से 22 जुलाई (ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम)
  • तीसरा टेस्ट मैच - 26 से 30 जुलाई (एजबेस्टन, बर्मिंघम)

यहां पर देखिए लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग 11

इंग्लैंड - जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन ड्यूकेट, बेन स्टोक्स (कप्तान), जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, जेम्स एंडरसन, गस एटिंकसन, शोएब बशीर।

वेस्टइंडीज - क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), माइकेले लुईस, क्रिक मैकेंजी, अलीक अथनाजे, कावेम हॉज, जेसन होल्डर, अलीक अथनाजे, जोसुआ डिसिल्वा (विकेटकीपर), गुडाकेश मोती, अल्जारी जोसेफ, जायडन सील्स, शमर जोसेफ।

ये भी पढ़ें

रोहित शर्मा ने पोस्ट किया राहुल द्रविड़ के लिए फेयरवेल मैसेज, कहा - मेरी पत्नी आपको मेरी...

संन्यास के बाद वापसी करना चाहता है ये प्लेयर, लौटने का किया बड़ा इशारा; जीत चुका T20 वर्ल्ड कप का खिताब

Latest Cricket News