A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs SL: इंग्लैंड की प्लेइंग 11 का ऐलान, तीन साल बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका

ENG vs SL: इंग्लैंड की प्लेइंग 11 का ऐलान, तीन साल बाद इस खिलाड़ी को मिला मौका

इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है। इस टीम में उन्होंने सिर्फ एक बड़ा बदलाव किया है। उन्हें यह बदलाव अपने स्टार खिलाड़ी की इंजरी के कारण करना पड़ा है।

England Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट से जीता था। इसी के साथ वह इस सीरीज में 1-0 से आगे हैं। इसी बीच श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के अगले मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग 11 का ऐलान कर लिया है। इस मुकाबले के लिए इंग्लैंड की टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में सिर्फ एक बदलाव किया है। वह बदलाव भी उन्हें इंजरी के कारण करना पड़ा है। चोटिल मार्क वुड श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। उन्हें रेस्ट दिया गया है। उनकी जगह इस मुकाबले में तेज गेंदबाज ओली स्टोन को शामिल किया गया है।

तीन साल बाद प्लेइंग 11 मिला मौका

इंग्लैंड के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टोन ने आखिरी बार जून 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में इंग्लैंड के लिए खेला था। उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए सिर्फ तीन टेस्ट मैच खेले हैं। 30 वर्षीय स्टोन वुड की जगह आए हैं, जिन्हें दाएं मांसपेशियों में खिंचाव है और वे पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान इंजरी हुई थी। मार्क वुड इस इंजरी के कारण सीरीज के पहले मुकाबले के चौथे दिन खेलने के लिए नहीं आए थे। ईसीबी ने वुड के स्थान पर 6 फीट 7 इंच लंबे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हल को बुलाया था, लेकिन उन्हें 29 अगस्त से शुरू होने वाले लॉर्ड्स टेस्ट के लिए टीम में नहीं चुना गया है।

दोनों टीमों के लिए अहम दूसरा मुकाबला

इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों ही टीम के लिए सीरीज का यह मुकाबला काफी अहम है। एक ओर जहां इंग्लैंड की टीम इस सीरीज को अपने नाम करने के लिए यह मुकाबला जीतना चाहेगी। वहीं श्रीलंकाई टीम की निगाहें इस सीरीज में बराबरी की स्थिति पर आने की होगी, ताकि वह दूसरे मुकाबले के बाद सीरीज 1-1 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर सके। इंग्लैंड को सीरीज के पहले मुकाबले में मिली जीत के बाद WTC की अंक तालिका में भी फायदा हुआ था। ऐसे में वह इस मुकाबले के बाद WTC की अंक तालिका में अपनी स्थिति को और भी मजबूत करना चाहेंगे।

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन:

डैनियल लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट , हैरी ब्रुक, जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन, शोएब बशीर

यह भी पढ़ें

IPL 2025: क्या रोहित शर्मा तोड़ पाएंगे मिचेल स्टार्क का रिकॉर्ड, कौन बनेगा सबसे महंगा खिलाड़ी! 

Women T20 World Cup 2024: ये भारतीय क्रिकेटर पहली बार खेलेंगी T20 वर्ल्ड कप, WPL में मचा चुकी हैं सनसनी

Latest Cricket News