A
Hindi News खेल क्रिकेट ENG vs SA: सेंट लूसिया के मैदान पर क्या फिर दिखेगी रनों की बहार, या गेंदबाज करेंगे पलटवार, पढ़ें ये पिच रिपोर्ट

ENG vs SA: सेंट लूसिया के मैदान पर क्या फिर दिखेगी रनों की बहार, या गेंदबाज करेंगे पलटवार, पढ़ें ये पिच रिपोर्ट

ENG vs SA: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के ग्रुप 2 के अहम मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की साउथ अफ्रीका से भिड़ंत होगी। दोनों ही टीमों ने अब तक सुपर 8 में एक-एक मुकाबला खेला है और उसमें जीत दर्ज की है।

England vs South Africa Match Pitch Report- India TV Hindi Image Source : AP इंग्लैंड बनाम साउथ अफ्रीका मैच पिच रिपोर्ट

ENG vs SA Match Pitch Report: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर 8 के ग्रुप 2 में 21 जून को इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच अहम मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को जीतने वाली टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी आसान हो जाएगी। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम ग्रॉस आइलेट में खेला जाएगा। इंग्लैंड की टीम ने सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में संयुक्त मेजबान वेस्टइंडीज की टीम को 8 विकेट से एकतरफा मात दी थी। वहीं साउथ अफ्रीका को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अपना पहला मैच यूएसए के खिलाफ खेला था जिसमें वह 18 रनों से जीतने में कामयाब हो सके थे। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के पास जहां एक से एक आक्रामक बल्लेबाज मौजूद हैं तो गेंदबाजी में भी दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर हैं ऐसे में दिन के समय होने वाले इस मैच में पिच की भी काफी अहमियत हो जाती है।

पिच की नमी का फायदा उठाना चाहेंगे गेंदबाज

सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल स्टेडियम की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर अब तक खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में 6 बार में से 4 मैचों में 180 या उससे अधिक का स्कोर बनते हुए देखने को मिला है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक बना सबसे बड़ा 218 रनों का स्कोर भी इसी मैदान पर आया था। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए यहां पर बड़ा स्कोर खड़ा करने का दबाव जरूर रहने वाला है। दिन के समय होने वाले इस मैच में पिच पर शुरुआती समय पर तेज गेंदबाजों को नमी का फायदा मिल सकता है, वहीं बेहतर बाउंस होने की वजह से यहां पर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना थोड़ा आसान हो सकता है। इस मैदान पर अब तक 39 टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 17 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जबकि 22 बार टारगेट का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है।

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच कैसा रहा है हेड टू हेड रिकॉर्ड

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 इंटरनेशनल में एक-दूसरे के खिलाफ हेड टू हेड के रिकॉर्ड को देखा जाए तो दोनों टीमों के बीच कुल 25 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 12 बार इंग्लैंड ने तो 12 बार साउथ अफ्रीका की टीम ने जीत हासिल की है। वहीं एक मुकाबला रद रहा है। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अब तक 6 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें से साउथ अफ्रीका की टीम ने जहां 4 मैचों में जीत हासिल की है तो वहीं इंग्लैंड की टीम सिर्फ 2 मैचों में जीतने में कामयाब हो सकी है।

ये भी पढ़ें

टूटने वाला है टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा कीर्तिमान, इस खिलाड़ी ने लगा दिया निशाना

विराट कोहली ने मार ली बाजी, रोहित शर्मा रह गए पीछे, दुनिया में केवल 3 बल्लेबाज ही कर पाए हैं ये काम

Latest Cricket News