A
Hindi News खेल क्रिकेट सेमीफाइनल की चारों टीमें हो गईं तय, फाइनल में फिर भिड़ सकते हैं भारत और पाकिस्तान; जानें शेड्यूल

सेमीफाइनल की चारों टीमें हो गईं तय, फाइनल में फिर भिड़ सकते हैं भारत और पाकिस्तान; जानें शेड्यूल

इमर्जिंग एशिया कप 2024 के ग्रुप स्टेज मुकाबलें समाप्त हो चुके हैं और सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो गई हैं। ऐसे समीकरण बन रहे हैं जिससे भारत और पाकिस्तान की फाइनल में भिड़ंत हो सकती है।

Emerging Asia Cup 2024 - India TV Hindi Image Source : ACC इमर्जिंग एशिया कप 2024

Emerging Asia Cup 2024:ओमान की धरती पर इमर्जिंग एशिया कप 2024 का आयोजन हो रहा है जिसमें एशिया की कई मजबूत टीमें शिरकत कर रही हैं। टूर्नामेंट का 18 अक्टूबर से आगाज हुआ था और कुल 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया। भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप यानी ग्रुप-बी में रखा गया। उनके अलावा UAE और ओमान को भी ग्रुप-बी में जगह दी गई। ग्रुप-ए में श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और हांगकांग को शामिल किया गया।

टूर्नामेंट में अब करीब 1 हफ्ता बीत चुका है और सेमीफाइनल की चारों टीमें तय हो गई हैं। दरअसल,भारत ने अपने पहले ही मैच में पाकिस्तान को रोमांचक अंदाज में 7 रनों से हराया था। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरे मैच में UAE को 7 विकेट से धूल चटाई। दूसरी तरफ पाकिस्तान पहले मैच में हार का मुंह देखने के बाद अपने दूसरे मैच में ओमान को 74 रनों से हराने में कामयाब रही। अपने तीसरे ग्रुप स्टेज मैच में पाकिस्तान ने UAE को 114 रनों से शिकस्त दी। इस तरह पाकिस्तान ने सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया। भारत अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर पहले ही सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर चुका है। ओमान के खिलाफ टीम का तीसरा मुकाबला अब सिर्फ एक औपचारिकता है।

सेमीफाइनल में इन टीमों के बीच टक्कर

ग्रुप-बी से भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में अपनी जगह बना चुके हैं। वहीं, ओमान और UAE बाहर हो गए हैं। ग्रुप-ए से भी दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। बांग्लादेश और हांगकांग का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट चुका हैं। दोनों टीमें ग्रुप स्टेज में सिर्फ 1-1 मुकाबला ही जीत सकी। वहीं, श्रीलंका और अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया। दोनों टीमें 3 में से 2-2 मैच जीतने में सफल रही। 

दोनों सेमीफाइनल मुकाबलें 25 अक्टूबर को खेले जाएंगे। पहले सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच टक्कर होगी जबकि दूसरे सेमीफाइनल में भारत और अफगानिस्तान आमने-सामने होंगे। अगर भारत और पाकिस्तान सेमीफाइनल में जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाते हैं तो फैंस को फाइनल में एक बार दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। 

इमर्जिंग एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल

पहला सेमीफाइनल- श्रीलंका बनाम पाकिस्तान, 25 अक्टूबर (भारतीय समयानुसार 2:30 PM)

दूसरा सेमीफाइनल- भारत बनाम अफगानिस्तान, 25 अक्टूबर (भारतीय समयानुसार 7:00 PM)

यह भी पढ़ें:

IPL 2025 की तैयारी में जुटी गुजरात टाइटंस, पूर्व भारतीय क्रिकेटर संभाल सकता है अहम जिम्मेदारी

सरफराज खान की ICC बल्लेबाजी रैंकिंग में आई सुनामी, लगाई ऐसी छलांग राहुल को छोड़ दिया पीछे

Latest Cricket News