A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2025: एक और उलटफेर, इस दिग्गज ने छोड़ दिया CSK का साथ

IPL 2025: एक और उलटफेर, इस दिग्गज ने छोड़ दिया CSK का साथ

आईपीएल से पहले एक और बदलाव देखने के लिए मिल रहा है। ड्वेन ब्रावो सीएसके का साथ छोड़कर अब केकेआर में शामिल हो गए हैं। वे टीम के मेंटर की भूमिका अदा करेंगे।

dwayne bravo- India TV Hindi Image Source : PTI IPL 2025: एक और उलटफेर

IPL 2025 Update: आईपीएल 2025 का सीजन भले ही अभी दूर हो, लेकिन टीमों ने अपनी अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इस बीच खबर है कि जल्द ही बीसीसीआई की ओर से रिटेंशन पॉलिसी जारी कर दी जाएगी। लेकिन टीमों ने अपने सपोर्ट स्टॉफ को और भी मजबूती देने का काम किया है। अब केकेआर और सीएसके को लेकर खबर आ रही है। केकेआर ने अपने नए मेंटर का ऐलान कर दिया है। ये हो सकता है कि सीएसके लिए हल्का सा झटका देने वाली खबर हो। 

ड्वेन ब्रावो बने केकेआर के नए मेंटर

आईपीएल की मौजूदा चैंपियन टीम केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने नए मेंटर का ऐलान कर दिया है। केकेआर की ओर से कहा गया है कि वेस्टइंडीज के धाकड़ खिलाड़ियों में से एक ड्वेन ब्रावो अब उनके नए मेंटर होंगे। इससे पहले ड्वेन ब्रावो सीएसके के साथ जुड़े हुए थे। वे टीम के लिए खेल भी चुके हैं। पिछले कुछ सीजन से वे गेंदबाजी सलाहकार की भूमिका निभा रहे थे। ड्वेन ब्रावो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मुंबई और सीएसके दोनों टीमों के लिए खेल चुके हैं। वे सीएसके के लिए आईपीएल जीतने वाले खिलाड़ियों में शुमार होते हैं। वे साल 2011 से लगातार चेन्नई सुपरकिंग्स के ही साथ नजर आ रहे थे, लेकिन अब उनकी जर्सी का रंग बदल जाएगा। 

केकेआर को फायदा और सीएसके को हो सकता है नुकसान 

दरअसल केकेआर के मेंटर की भूमिका इससे पहले गौतम गंभीर निभा रहे थे, लेकिन अब वे भारती टीम के हेड कोच हैं। उनके जाने के बाद से ही कोलकाता नाइटराइडर्स को किसी ऐसे दिग्गज खिलाड़ी की तलाश थी, जिसका आईपीएल में अच्छा खास अनुभव हो। अब ये तलाश ड्वेन ब्रावो पर जाकर खत्म हो रही है। ड्वेन ब्रावो का केकेआर में जाना, जहां कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, वहीं सीएसके को इससे नुकसान हो सकता है। अब देखना होगा कि चेन्नई सुपरकिंग्स ड्वेन ब्रावो की जगह किसे अपने साथ जोड़ने का काम करती है। 

शानदार रहा है ब्रावो का क्रिकेट करियर

पांच बार के सीपीएल विजेता ब्रावो ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ अपने तीन खिताब जीते, जिससे उन्हें 2017 और 2018 में लगातार ट्रॉफी मिलीं और फिर 2021 में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को सिल्वरवेयर दिलाने में मदद मिली। ब्रावो ने एक बीबीएल कई आईपीएल ट्रॉफी और एक पीएसएल भी जीता है। ब्रावो ने अपने करियर का अंत 631 विकेटों के साथ किया, जो टी20 क्रिकेट इतिहास में सबसे अधिक है। इसके अलावा उन्होंने 177 प्रथम श्रेणी विकेट (टेस्ट में 86 सहित) और लिस्ट-ए में 271 (वनडे में 199 सहित) अपने करियर में सभी प्रारूपों में 900 से अधिक मैचों में विकेट लिए हैं। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रावो ने 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, इससे पहले उन्होंने टी20 में संन्यास ले लिया था। 

 

यह भी पढ़े 

IND vs BAN: कानपुर टेस्ट बारिश की भेंट चढ़ा तो WTC पॉइंट्स टेबल पर क्या होगा असर?

धोनी को लेकर फिर से दागा गया सवाल तो युवराज सिंह ने दिया चौंकाने वाला जवाब, वीडियो हुआ वायरल

Latest Cricket News