A
Hindi News खेल क्रिकेट संन्यास के बाद फिर वापसी करने जा रहे दिनेश कार्तिक, इस विदेशी टी20 लीग में आएंगे खेलते हुए नजर

संन्यास के बाद फिर वापसी करने जा रहे दिनेश कार्तिक, इस विदेशी टी20 लीग में आएंगे खेलते हुए नजर

SA20: भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने आईपीएल के 17वें सीजन के खत्म होने के बाद अपने संन्यास का ऐलान किया था। वहीं अब वह साउथ अफ्रीका की फ्रेंचाइजी टी20 लीग SA20 के अगले होने वाले नए सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे।

Dinesh Karthik- India TV Hindi Image Source : PTI SA20 लीग के अगले साल होने वाले सीजन में खेलते हुए नजर आएंगे दिनेश कार्तिक।

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के लिए खेलने के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। वहीं अब कार्तिक विदेशी टी20 लीग में खेलते हुए नजर आएंगे, जिसमें वह अगले साल होने वाले साउथ अफ्रीका की फ्रेंचाइजी आधारित टी20 लीग SA20 में पार्ल रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं। इस टी20 लीग का अगला सीजन 9 जनवरी से खेला जाएगा, जिसमें कार्तिक रॉयल्य टीम में एक विदेश खिलाड़ी के रूप में हिस्सा बनेंगे।

अपने बर्थडे के दिन कार्तिक ने किया था संन्यास का ऐलान

दिनेश कार्तिक भारत की तरफ से SA20 में खेलने वाले पहले खिलाड़ी होंगे। वहीं उन्होंने आईपीएल के 17वें सीजन के खत्म होने के बाद अपने बर्थडे के दिन संन्यास का ऐलान किया था, जिसके बाद वह अब इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे। दिनेश कार्तिक ने भारतीय टीम की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 180 मुकाबले खेले हैं। वहीं आरसीबी की टीम ने उन्हें आईपीएल का 2025 में होने वाले सीजन के लिए अपनी टीम का मेंटर के साथ बल्लेबाजी कोच भी नियुक्त किया है।

टी20 क्रिकेट में दिनेश कार्तिक के अनुभव को लेकर बात की जाए तो उन्होंने कुल 401 मुकाबले खेले हैं। आईपीएल में उन्होंने सभी 17 सीजन में हिस्सा लिया है जिसमें इस दौरान वह कुल 6 टीमों का हिस्सा रहे हैं, जिसमें उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की कप्तानी की भी जिम्मेदारी को संभाला है। बता दें कि बीसीसीआई की तरफ से सिर्फ संन्यास ले चुके पुरुष खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने के मंजूरी मिली हुई है।

पार्ल रॉयल्स की SA20 में साल 2025 में होने वाले सीजन के लिए टीम:

डेविड मिलर, वेना मफाका, लुंगी एनगिडी, दिनेश कार्तिक, दायन गेलियन, ह्वेन ड्री प्रिटोरियस, ब्योर्न फोर्टेन, मिचेल वैन बुरेन, एंडिले फेहलुकवायो, , केथ डुडगेयोन, नकाबा पीट, कोडी युसुफ।

ये भी पढ़ें

बांग्लादेश में बिगड़े हालात से ICC की बढ़ी चिंता, इस बड़े टूर्नामेंट को दूसरी जगह शिफ्ट करने पर कर रहा विचार

IND vs SL: विराट कोहली तीसरे वनडे में तोड़ सकते ये महारिकॉर्ड, सिर्फ बनाने हैं इतने रन

Latest Cricket News