A
Hindi News खेल क्रिकेट Dinesh Karthik VIDEO: दिनेश कार्तिक ने तूफानी पारी के दौरान लगाया अजीबोगरीब शॉट, वायरल हुआ वीडियो

Dinesh Karthik VIDEO: दिनेश कार्तिक ने तूफानी पारी के दौरान लगाया अजीबोगरीब शॉट, वायरल हुआ वीडियो

Dinesh Karthik VIDEO: दिनेश कार्तिक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में 19 गेंदों में बनाए नाबाद 41 रन।

Dinesh karthik, ind vs wi, india vs west indies- India TV Hindi Image Source : SCREENGRAB FROM FANCODE Dinesh Karthik shot VIDEO:

Highlights

  • भारत ने जीता पहला टी20
  • दिनेश कार्तिक बने प्लेयर ऑफ दी मैच
  • भारत के लिए खेली मैच जिताऊ पारी

Dinesh Karthik VIDEO: भारतीय बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक बार फिर से फिनिशर की भूमिका में जबरदस्त प्रदर्शन किया। टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत करने में लगे कार्तिक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में 19 गेंदों में 41 रन की नाबाद और महत्वपूर्ण पारी खेली। दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज ने अपनी तूफानी पारी की बदौलत भारत के स्कोर को 190 तक पहुंचाया और टीम की जीत में अहम योगदान दिया। 

कार्तिक ने फिर से टीम को उबारा

कार्तिक के लिए इंग्लैंड दौरा कुछ खास नहीं रहा था और वह यहां रन बनाने में संघर्ष करते नजर आए थे। इसकी वजह से तीन साल बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले कार्तिक के चयन पर भी सवाल उठने लगे थे। लेकिन उन्होंने एक ब्रेक के बाद वापसी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में एक बार फिर से खुद को फिनिशर की भूमिका के लिए सही साबित किया। 

कार्तिक ने आखिरी सात गेंदों में बनाए 24 रन

37 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज कार्तिक 15वें ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे। उस समय भारत का स्कोर पांच विकेट पर 131 रन था। यहां भारत को बड़े स्कोर पर पहुंचने के लिए एक तेज तर्रार पारी की दरकार थी। कार्तिक की शुरुआत हालांकि थोड़ी धीमी रही और उन्होंने शुरू की 12 गेंदों में 17 रन बनाए। लेकिन इसके बाद उन्होंने अपना अंदाज बदला और आखिरी सात गेंदों में 342 की स्ट्राइक रेट से 24 रन बनाए। उन्होंने ओबेड मकॉय के आखिरी ओवर में दो चौके और एक छक्का लगाकर 15 रन बटोरे।

कार्तिक ने अपनी पारी के दौरान एक अजीबोगरीब शॉट भी खेला, जिसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

Latest Cricket News