A
Hindi News खेल क्रिकेट महान क्रिकेटर के रिकॉर्ड की हुई बराबरी, रोहित शर्मा पीछे छूटने से बाल-बाल बचे

महान क्रिकेटर के रिकॉर्ड की हुई बराबरी, रोहित शर्मा पीछे छूटने से बाल-बाल बचे

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गाले में खेला जा रहा है। पहले दिन मेजबान श्रीलंका का पथुम निसंका के रुप में पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांदीमल ने पारी को संभाला।

Dinesh Chandimal- India TV Hindi Image Source : GETTY दिनेश चांदीमल

SL vs NZ, 2nd Test: श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच गाले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मेजबान श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंका की पारी का आगाज थोड़ा खराब रहा। टीम ने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज पथुम निसंका का विकेट खो दिया। निसंका को टिम साउदी ने पहले ही ओवर की छठी गेंद पर चलता किया। निसंका सिर्फ 1 रन बना सके। इसके बाद दिमुथ करुणारत्ने ने दिनेश चांदीमल के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर 100 रन के पार ले गए। 

इस दौरान दिनेश चांदीमल ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। चांदीमल ने 26वें ओवर में 81 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा। इसके साथ ही उन्होंने श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। दरअसल, चांदीमल ने टेस्ट में अपना 45वां अर्धशतक लगाया। इसके साथ ही उन्होंने सनथ जयसूर्या के टेस्ट में सर्वाधिक 50+ स्कोर की बराबरी की। टेस्ट में श्रीलंका के लिए सर्वाधिक 50+ स्कोर बनाने के मामलें में कुमारा संगकारा पहले जबकि महेला जयवर्धने दूसरे पायदान पर हैं। वहीं, एंजेलो मैथ्यूज तीसरे और दिमुथ करुणारत्ने चौथे पायदान पर हैं। फिर दिनेश चांदीमल और सनथ जयसूर्या का नंबर आता है। 

टेस्ट में श्रीलंका के लिए सर्वाधिक 50+ स्कोर

  • 90 - कुमारा संगकारा 
  • 84 - महेला जयवर्धने 
  • 59 - एंजेलो मैथ्यूज 
  • 55 - दिमुथ करुणारत्ने 
  • 45 - दिनेश चांदीमल 
  • 45 - सनथ जयसूर्या 

रोहित से 6 रन दूर रह गए करुणारत्ने

लंच के बाद दिमुथ करुणारत्ने दूसरे छोर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन लंच के बाद उन्हें रन आउट होकर पवेलियन जाना पड़ा। वह 46 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह उनके हाथ से रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने का शानदार मौका निकल गया। अगर करुणारत्ने 6 रन और बना देते तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी WTC के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामलें में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ देते। WTC में करुणारत्ने ने 31 टेस्ट मैचों की 58 पारियों में 2558 रन बनाए हैं जबकि रोहित शर्मा ने 33 टेस्ट मैचों की 56 पारियों में 2563 रन बनाए हैं। करुणारत्ने के पास अब दूसरी पारी में रोहित को पीछे छोड़ने का शानदार मौका होगा।

यह भी पढ़ें:

इस क्रिकेटर ने ठोक दिए 498 रन, रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ नाम, जड़े 86 चौके और 7 छक्के

IND v BAN: गेंदबाज बरपाएंगे कहर या जमकर बरसेंगे रन, पिच क्यूरेटर ने बताया कैसी होगी कानपुर की पिच?

 

Latest Cricket News