A
Hindi News खेल क्रिकेट कहीं रोहित शर्मा से मिस्टेक तो नहीं हो गई, भारी पड़ सकती है भूल?

कहीं रोहित शर्मा से मिस्टेक तो नहीं हो गई, भारी पड़ सकती है भूल?

रोहित शर्मा ने कानपुर के ग्रीन पार्क में आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसको लेकर अब सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

rohit sharma- India TV Hindi Image Source : INDIA TV कहीं रोहित शर्मा का से मिस्टेक तो नहीं हो गई

Rohit Sharma: भारत और ​बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म हो गया है। हालांकि पहले दिन को लेकर जो आशंका थी, वो सही सा​बित हुई। बारिश के कारण मैच काफी देर से शुरू हुआ और पहले ही सेशन के बाद फिर से बारिश आ गई। इसके बाद जल्द ही पहले दिन का खेल खत्म घोषित कर दिया गया है। इस बीच कप्तान रोहित शर्मा को लेकर भी सवाल खड़ा हो गया है। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो टेंशन का सबब बन सकता है। 

कानपुर में बारिश, दूसरे दिन भी होने की आशंका 

कानपुर में मैच से एक दिन पहले यानी गुरुवार को रात में बारिश हुई, इसलिए शुक्रवार सुबह मैच वक्त से शुरू नहीं हो पाया। करीब एक घंटे के इंतजार के बाद जब टॉस हुआ तो कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत लिया। उम्मीद की जा रही थी कि भारत पहले बल्लेबाजी करेगा, लेकिन इसके उलट रोहित शर्मा ने सभी को चौंका दिया। उन्होंने बिना किसी झिझक के पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इसके बाद उन्होंने एक और बात बोलकर सभी को भौचक्का कर दिया। उन्होंने बताया कि वे उसी प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान में उतरेंगे, जिसके साथ वे चेन्नई टेस्ट में उतरे थे। यानी कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा। 

तीन पेसर्स के साथ उतरे रोहित 

सबसे बड़ी बात तो यही है कि बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर के मैदान में टीम तेज गेंदबाजों के साथ उतरी है। पहले दिन उम्मीद की जा रही थी कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जल्द ही कुछ विकेट निकलेंगे, लेकिन वे नाकाम रहे। वो तो भला हो आकाश दीप का जिन्होंने जल्दी जल्दी दो विकेट निकालकर भारतीय खेमे को कुछ राहत दी। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने भी एक विकेट निकाला। कुल मिलाकर अभी तक तो यही लग रहा है कि रोहित शर्मा ने जो कुछ सोचकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, वो गलत साबित हुआ है। यही टीम अगर बांग्लादेश के कम से कम पांच विकेट निकाल चुकी होती तो शायद कहा जा सकता है कि उनका निर्णय सही था। लेकिन उसमें भारतीय गेंदबाज नाकाम साबित हुए। 

दूसरे दिन भारतीय टीम के सामने बड़ी चुनौती 

इस बीच अब दूसरे दिन भी बारिश की आशंका जताई जा रही है, लेकिन ज्यादा देर तक बारिश होगी, ऐसा भी नहीं लग रहा है। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों और कप्तान रोहित शर्मा के सामने सबसे बड़ी चुनौती यही होगी कि वे किस तरह से बांग्लादेश की पूरी टीम आउट करते हैं। यहां ध्यान ये भी रखना होगा कि भारत को अ​ब आखिरी पारी यानी चौथी पारी में बल्लेबाजी करनी होगी। किसी भी मैदान पर चौथी पारी में बल्लेबाजी आसान नहीं होगी। ये तो कानपुर का मैदान है, जो स्पिनर्स के लिए मददगार माना जाता है। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि रोहित शर्मा अपने फैसले को दूसरे दिन सही साबित कैसे करते हैं। 

यह भी पढ़ें 

यशस्वी जायसवाल को पीछे छोड़ नंबर वन बना ये बल्लेबाज, श्रीलंकाई खिलाड़ी ने मचाया गदर

कप्तान की ओर देखता रह गया ये स्टार खिलाड़ी, रोहित शर्मा को नहीं आया जरा सा भी तरस

Latest Cricket News