A
Hindi News खेल क्रिकेट दिल्ली के मैदान पर ये 5 बल्लेबाज हैं रनों के बादशाह, पहले नंबर पर भारतीय नहीं अंग्रेज का कब्जा

दिल्ली के मैदान पर ये 5 बल्लेबाज हैं रनों के बादशाह, पहले नंबर पर भारतीय नहीं अंग्रेज का कब्जा

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 9 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Ishan Kishan And Jason Roy- India TV Hindi Image Source : GETTY Ishan Kishan And Jason Roy

India vs Bangladesh 2nd T20I: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में पहले ही 1-0 की लीड ले चुकी है। पहले मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से पटखनी दी थी। तब हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह, वरुण चक्रवर्ती और सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अब दूसरे टी20 मुकाबले के लिए मंच सज चुका है। दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया की निगाहें सीरीज पर जीतने पर होंगी। आइए जानते हैं, दिल्ली के मैदान पर किन बल्लेबाजों का राज रहा है।

जेसन रॉय ने दिल्ली के मैदान पर बनाए सबसे ज्यादा T20I रन

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड के जेसन रॉय ने बनाए हैं। उन्होंने यहां कुल 3 T20I मैच खेलते हुए 125 रन बनाए हैं। भारत के शिखर धवन दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। उन्होंने 121 रन बनाए हैं। धवन ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया था। तीसरे नंबर पर इंग्लैंड के ही जोस बटलर हैं। उन्होंने 104 रन बनाए हैं। ये तीन ही बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में T20I में 100 से ज्यादा रन बनाए हों। 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में T20I क्रिकेट में भारत के रोहित शर्मा ने कुल 89 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। ईशान किशन ने 76 रन बनाए हैं। वह पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। ईशान फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं और उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए स्क्वाड में जगह नहीं मिली है। 

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स: 

जेसन रॉय- 125 रन
शिखर धवन- 121 रन
जोस बटलर- 104 रन
रोहित शर्मा- 89 रन
ईशान किशन- 76 रन

दिल्ली के मैदान पर ऐसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

दिल्ली के मैदान पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। टीम ने यहां पर तीन T20I मैच खेले हैं, जिसमें से दो हारे और सिर्फ एक ही जीता। साल 2019 में भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ भी यहां मुकाबला हार चुकी है। इसके अलावा 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी भारत को हार झेलनी पड़ी थी। 

यह भी पढ़ें: 

IND vs BAN: दिल्ली में होगी टीम इंडिया की असली परीक्षा, ​बांग्लादेश यहीं पर दे चुकी है गच्चा

साउथ अफ्रीका को वनडे रैंकिंग में 13वें नंबर वाली टीम ने हराया, ODI क्रिकेट में सिर्फ दूसरी बार किया ऐसा

Latest Cricket News