A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: रन आउट होने पर बल्लेबाज भी नहीं कर पाई यकीन, भारतीय प्लेयर ने दिखाई ऐसी फुर्ती कि आप भी रह जाएंगे दंग

VIDEO: रन आउट होने पर बल्लेबाज भी नहीं कर पाई यकीन, भारतीय प्लेयर ने दिखाई ऐसी फुर्ती कि आप भी रह जाएंगे दंग

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला अहमदाबाद के मैदान पर खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने 59 रनों से जीता। वहीं इस मैच में दीप्ति शर्मा ने सोफी डिवाइन को रन आउट करने के तरीके से सभी को काफी प्रभावित भी किया।

Deepti Sharma- India TV Hindi Image Source : BCCI/X/SCREENGRAB दीप्ति शर्मा ने सोफी डिवाइन को किया बेहतरीन रन आउट

भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच 24 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। हाल में ही खत्म हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया ने इस सीरीज की शुरुआत काफी बेहतर तरीके से की है, जिसमें उन्होंने पहले मैच को 59 रनों से अपने नाम किया। वहीं इस मुकाबले में दीप्ति शर्मा ऑलराउंड प्रदर्शन देखने को मिला जिसमें उन्होंने बल्ले और गेंद के साथ अपना कमाल तो दिखाया ही वहीं उन्होंने फील्डिंग में भी कुछ ऐसा किया जिसे देख सभी हैरान भी रह गए।

सोफी डिवाइन की लापरवाही का दीप्ति ने उठाया फायदा

भारतीय महिला टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी की और 44.3 ओवर्स में 227 रन बनाकर सिमट गई। वहीं इसके बाद जब न्यूजीलैंड की महिला टीम टारगेट का पीछा करने उतरी तो उनकी शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और उन्होंने भी 40 के स्कोर तक अपने 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कीवी टीम की पारी का 12वां ओवर जिसमें भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा कर गेंदबाजी कर रही थी उनके ओवर की आखिरी गेंद पर सोफी डिवाइन से क्रीज से बाहर निकलकर सीधा शॉट खेलने का प्रयास किया जिसे दीप्ति ने रोक लिया। सोफी ने तुरंत क्रीज के अंदर जाने का प्रयास किया और उन्हें लगा कि वह अंदर पहुंच चुकी हैं, वहीं दीप्ति ने गेंद को थोड़ा रुककर विकेटकीपर यास्तिका भाटिया की तरफ फेंक दी। यास्तिका ने गेंद को पकड़ने के साथ उसे विकेट पर मार दिया और सोफी डिवाइन को रन आउट किए जाने की अपील कर दी। तीसरे अंपायर के पास जब ये फैसला पहुंचा तो रिप्ले में साफ देखने को मिला जब गेंद विकेट पर लगी तो सोफी के दोनों पैर लाइन क्रीज से बाहर थे और उन्हें रन आउट होकर बाहर जाना पड़ा।

दीप्ति ने बल्ले से 41 रन बनाने के साथ हासिल किए एक विकेट

इस मुकाबले में दीप्ति शर्मा के प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो उन्होंने पहले बल्लेबाजी के दौरान 51 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रनों की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में दीप्ति ने 9 ओवर्स में 35 रन देने के साथ एक विकेट भी हासिल किया। दीप्ति के अलावा भारत की तरफ से गेंदबाजी में राधा यादव ने 3 जबकि डेब्यू मुकाबला खेल रही साइमा ठाकोर ने 2 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को बुरी तरह पीटा, भारत ने पहली बार किया ये कारनामा

IPL 2025: रिटेन होने वाले पहले खिलाड़ी के नाम का हो गया ऐलान? फ्रैंचाइजी ने शेयर किया फोटो

Latest Cricket News