A
Hindi News खेल क्रिकेट डेविड वॉर्नर को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया आखिरकार बड़ा फैसला, अब मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

डेविड वॉर्नर को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लिया आखिरकार बड़ा फैसला, अब मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने डेविड वॉर्नर पर लगाए आजीवन किसी भी टीम की देश में कप्तानी करने के प्रतिबंध को अब हटाने का फैसला किया है। वॉर्नर पिछले काफी समय से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से इस बैन को हटाने की मांग कर रहे थे, जिसे अब स्वीकार कर लिया गया है।

David Warner- India TV Hindi Image Source : GETTY क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर को अपने एक फैसले से दी बड़ी राहत।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के धाकड़ ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर जिन्होंने इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा था अब उनको क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने एक फैसले के जरिए काफी बड़ी राहत देने का काम किया है। साल 2018 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर केपटाउन टेस्ट मैच में सैंड पेपर कांड में फंसने के बाद डेविड वॉर्नर को जहां प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था तो वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनपर देश में किसी भी टीम की कप्तानी करने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था। अब ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने उनपर से ये प्रतिबंध हटा दिया है।

बिग बैश लीग में सिडनी थंडर टीम की कप्तानी कर सकते हैं वॉर्नर

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अब इस फैसले के बाद बिग बैश लीग के आगामी सीजन में डेविड वॉर्नर जो सिडनी थंडर टीम का हिस्सा हैं वह कप्तानी की भी जिम्मेदारी को संभाल सकते हैं। वॉर्नर को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जारी किए गए बयान में उन्होंने बताया कि सीए की कंडक्ट कमीशन जिसमें तीन सदस्यीय पैनल शामिल था उन्होंने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि वॉर्नर कोड ऑफ कंडक्ट 2022 में बदलाव के बाद प्रतिबंध हटाने के लिए आवश्यक मानदंडों को पूरा करते हैं। पैनल ने अपने फैसले के पीछे डेविड वॉर्नर द्वारा गलती स्वीकार किए जाने और फिर उनके आचरण में आए बदलाव को ध्यान में रखते हुए ये निर्णय लिया है।

वॉर्नर पिछले काफी सालों से इस प्रतिबंध को हटाने की कर रहे थे मांग

डेविड वॉर्नर जब सैंड पेपर कांड में फंसे थे तो उस समय उनके साथ स्टीव स्मिथ भी इस पूरे मामले में शामिल थे। दोनों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक-एक साल के लिए बैन कर दिया गया था। इसके अलावा स्टीव स्मिथ पर 2 साल के लिए कप्तान बनाए जाने पर प्रतिबंध लगाया गया था तो वहीं वॉर्नर को ऑस्ट्रेलिया में किसी भी टीम के कप्तान बनाए जाने पर आजीवन प्रतिबंध का सामना करना पड़ा था। वॉर्नर ने एक साल का बैन खत्म होने के बाद जब दुबारा इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की तो वह लगातार कप्तानी को लेकर लगाए गए बैन को हटाने की मांग क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कर रहे थे। ऐसे में 6 साल के लंबा समय बीत जाने के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर को काफी बड़ी राहत दी है।

ये भी पढ़ें

IPL 2025: रिटेन होने वाले पहले खिलाड़ी के नाम का हो गया ऐलान? फ्रैंचाइजी ने शेयर किया फोटो

टेस्ट क्रिकेट में हुआ बड़ा कारनामा, एक ही दिन में गिरे 30 विकेट; स्पिनरों ने जमकर कहर बरपाया

Latest Cricket News