A
Hindi News खेल क्रिकेट गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज ने CPL में खेली विध्वंसक पारी, पांचवें ओवर में टारगेट हो गया चेज

गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज ने CPL में खेली विध्वंसक पारी, पांचवें ओवर में टारगेट हो गया चेज

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले डेविड मिलर ने सीपीएल में अपनी टीम के लिए तूफानी पारी खेलकर तहलका सा मचा दिया है।

david miller- India TV Hindi Image Source : GETTY गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज ने CPL में खेली पारी

David Miller in CPL: आईपीएल 2025 के रिटेंशन नियम बीसीसीआई की ओर से जारी कर दिए गए हैं। टीमें अब उन खिलाड़ियों की लिस्ट बनाने में लगी हैं, जिन्हें वे अगले सीजन के लिए रिटेन करना चाहती हैं। हालांकि टीमों के पास अभी 31 अक्टूबर तक का वक्त है, लेकिन इस समय दुनियाभर में जो भी मुकाबले खेले जा रहे हैं, उन पर आईपीएल टीमों की नजर टिकी हुई है। इस बीच आईपीएल में गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज डेविड मिलर ने सीपीएल यानी कैरेबियन प्रीमियर लीग में एक ऐसी तूफानी पारी खेली कि विरोधी टीम की ओर से दिया गया टारगेट पांच ओवर पूरे होने से पहले ही चेज हो गया। डेविड मिलर ने अपनी पारी के दौरान चौके और छक्कों की बरसात सी कर दी। 

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और बारबाडोस रॉयल्स के बीच खेला गया एलिमिनेटर मुकाबला

सीपीएल में एक तारीख को ट्रिनबागो नाइट राइडर्स और बारबाडोस रॉयल्स के बीच एलिमिनेटर मुकाबला खेला गया। मैच में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए 19.1 ओवर में 168 रन बनाए थे। इसमें एक बार फिर से निकोलस पूरन ने 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 60 बॉल का सामना किया और चार चौकों के साथ ही 5 छक्के भी जड़े। बारबाडोस रॉयल्स सामने जीत के लिए 169 रनों का टारगेट होने चाहिए था, लेकिन इससे पहले कि बारबाडोस रॉयल्स की बल्लेबाजी शुरू हो पाती। स्टेडियम की लाइट खराब हो गई और मैच में खलल पड़ा। 

केवल पांच ओवर में बनाने थे 60 रन 

इस दौरान काफी देर इंतजार किया गया। मुकाबला चुंकि एलिमिनेटर था, इसलिए रिजल्ट निकाला जाना भी जरूरी था। किसी तरह व्यवस्था कर मैच को शुरू कराया गया। लेकिन ओवर कम करने पड़े। डकवर्थ लुइस नियम के हिसाब से अब बारबाडोस रॉयल्स के सामने पांच ओवर में 60 रनों का लक्ष्य था। यानी बारबाडोस रॉयल्स को हर ओवर में कम से कम 12 ओवर बनाने थे। 

डेविड मिलर ने आते ही पलट दिया मैच 

बारबाडोस रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक दो बॉल पर केवल चार ही रन बनाकर आउट हो गए, इससे टीम संकट में घिरती हुई सी नजर आई। लेकिन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मिलर। डेविड मिलर के आ​आते ही मैच की पूरी तस्वीर ही बदल गई। मिलर ने चौके और छक्कों की झड़ी सी लगा दी। उन्होंने केवल 17 बॉल पर ही नाबाद 50 रन ठोक दिए। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और पांच छक्के उड़ाए। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज और टीम के कप्तान रॉवमैन पॉवेल आठ बॉल पर नौ रन बनाकर नाबाद लौटे। 

बारबाडोस रॉयल्स की टीम अगले राउंड में 

इस तरह से बारबाडोस रॉयल्स की टीम ने 4.2 ओवर में ही 64 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इसके साथ ही बारबाडोस रॉयल्स ने अगले राउंड में एंट्री कर ली है और निकोलस पूरन की लाख कोशिश के बाद भी ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को हार का मुंह देखना पड़ा है। 

यह भी पढ़ें 

 

रोहित शर्मा ने जिसे नहीं दिया भाव, अब उसने ही मचाया कोहराम

विराट कोहली से आगे निकले रोहित शर्मा, कप्तानी में तो कमाल ही कर रहे हिटमैन

Latest Cricket News