A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया से फाइनल में मिली हार को अभी तक नहीं भुला पा रहे डेविड मिलर, कह डाली ये बड़ी बात

टीम इंडिया से फाइनल में मिली हार को अभी तक नहीं भुला पा रहे डेविड मिलर, कह डाली ये बड़ी बात

डेविड मिलर ने टीम इंडिया से फाइनल में मिली हार के बाद इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की है। जहां उन्होंने एक बड़ी बात कही है। फाइनल मैच में अफ्रीका को भारत ने 7 रनों से हराया था।

David Miller- India TV Hindi Image Source : GETTY डेविड मिलर

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका की टीम को एक रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी काफी निराश नजर आए। साउथ अफ्रीका की टीम पहली बार किसी वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेल रही थी। इस मैच में उन्हें भारत ने 7 रनों से हराया। एक समय साउथ अफ्रीकी टीम इस मैच में काफी आगे चल रही थी, लेकिन अचानक से मैच उनकी पकड़ से निकल गया और वह यह मैच हार गए। भारत से मिली इस हार को साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर अभी तक नहीं भुला पाए हैं। उन्होंने इसे लेकर एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया है।

मिलर को साउथ अफ्रीका से उम्मीद

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के बाद मिलर ने कहा कि वह इस मैच के रिजल्ट को पचा नहीं पा रहे हैं। हालांकि मिलर को उम्मीद है कि साउथ अफ्रीका की टीम इस बार के गम को भुला कर दमदार वापसी करेगी। साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप में अब तक का सबसे बड़ा चोकर्स माना जाता था। हालांकि इस ठप्पे को उन्होंने काफी हद तक पीछे छोड़ते हुए बिना कोई मैच गंवाए फाइनल में जगह पक्की की थी। हालांकि फाइनल में रिजल्ट उनके हित में नहीं रहा।

डेविड मिलर ने किया पोस्ट

फाइनल मैच में भारत से मिली हार के बाद मिलर ने सोमवार को इंस्टाग्राम पर लिखा कि मैं बहुत निराश हूं, दो दिन पहले जो हुआ उसके पचा पाना काफी कठिन है। मेरे पास अपनी भावनाओं को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। मुझे हालांकि इस टीम पर बेहद गर्व है। फाइनल से पहले साउथ अफ्रीका ने अपने अभियान में कई करीबी मैचों में जीत दर्ज की लेकिन टीम खिताबी मुकाबले में जीत के करीब होने के बाद आखिरी पांच ओवर में दबाव में आ गई। मिलर ने कहा कि इस टूर्नामेंट में हमारा सफर शानदार रहा। हमने पूरे महीने कई उतार-चढ़ाव देखे। हमने पीड़ा सही है। मैं हालांकि जानता हूं कि इस टीम में जज्बा है और वह अपना स्तर ऊंचा करती रहेगी।

ऐसे आउट हुए मिलर

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में साउथ अफ्रीका को आखिरी पांच ओवर में 30 रनों की जरूरत थी, लेकिन जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या की शानदार गेंदबाजी ने मैच के रुख को भारत की ओर मोड़ दिया। सबसे पहले हार्दिक पांड्या ने इस मैच में काफी तेजी से बल्लेबाजी कर रहे हेनरिक क्लासेन को आउट किया। वहीं इसके बाद बुमराह ने मार्को यानसेन को चलता किया। 30 गेंदों पर 30 रन से टीम इंडिया ने इस मैच को 6 गेंदों से 16 रन पर ला खाड़ किया। आखिरी ओवर में हार्दिक ने शानदार गेंदबाजी की और टीम इंडिया चैंपियन बन सकी। पांड्या की आखिरी ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लांग ऑफ बाउंड्री के पास मिलर का शानदार कैच लपका। जिसके बाद पूरा मैच टीम इंडिया की पक्ष में मुड़ गया।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया से बाहर चल रहे इस खिलाड़ी की वापसी हुई मुश्किल, सेलेक्टर्स ने पूरी तरह से मोड़ लिया मुंह! 

विम्बल्डन के विनर को मिलेंगे इतने करोड़, वर्ल्ड कप जीतने के बाद भी टीम इंडिया के खिलाड़ी रह गए पीछे

Latest Cricket News