A
Hindi News खेल क्रिकेट अंपायर के फैसले पर इस खिलाड़ी को उंगली उठाना पड़ा भारी, ICC ने लिया बड़ा एक्शन

अंपायर के फैसले पर इस खिलाड़ी को उंगली उठाना पड़ा भारी, ICC ने लिया बड़ा एक्शन

T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ सुपर 8 मैच में मिली जीत के बाद अफ्रीकी टीम के खिलाड़ी डेविड मिलर को आईसीसी की फटकार का सामना करना पड़ा है।

David Miller- India TV Hindi Image Source : AP डेविड मिलर

साउथ अफ्रीका टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर को आईसीसी की फटकार का सामना करना पड़ा है। सेंट लूसिया के डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 21 जून अफ्रीका की टीम ने सुपर 8 राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेला था, जिसमें उन्होंने 7 रनों की करीबी जीत हासिल की। इस मैच में साउथ अफ्रीका की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था जिसमें डेविड मिलर जब बैटिंग कर रहे थे तो उन्होंने के एक फैसले पर असहमति जताई थी। इसको लेकर अब आईसीसी की तरफ से मिलर के खिलाफ सख्त कदम भी उठाया गया है।

मिलर के खाते में जुड़ा एक डिमेरिक प्वाइंट

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच मैच के बाद डेविड मिलर को लेकर मैच अधिकारियों ने रेफरी से इस पूरी घटना को बताया जिसके बाद उन्होंने मिलर को आईसीसी की आचार संहिता के लेवल 1 का दोषी पाया, जिसमें उन्हें फटकार लगाए जाने के साथ उनके खाते में एक डिमेरिक प्वाइंट भी जोड़ा गया है। मिलर को खिलाड़ियों और खिलाड़ी के सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करते पाया गया, जो अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असहमति जताने से संबंधित है। यह घटना अफ्रीका की पारी के 19वें ओवर में हुई थी जब मिलर ने सैम करन की फुल टॉस गेंद खेली और उम्मीद थी कि इसे ऊंचाई के कारण नो बॉल दिया जाएगा। हालांकि ऑन-फील्ड अंपायर ने इसे नो बॉल नहीं दिया तो इसपर मिलर ने अंपायर के फैसले पर असहमति जताते हुए फैसले की समीक्षा करने का संकेत दिया था।

मिलर ने अपनी गलती को किया स्वीकार

डेविड मिलर ने मैच अधिकारियों के सामने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया है जिसके बाद इस मामले की औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। लेवल 1 नियम के उल्लंघन पर अधिकतम दंड किसी खिलाड़ी की मैच फीस में 50 फीसदी की कटौती हो सकती है या फिर उसके खाते में एक से 2 डिमेरिट प्वाइंट जोड़ दिए जाते हैं।

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया से पहले कोई भी नहीं बना पाया इतना बड़ा टोटल, इस मैदान पर भारतीय बल्लेबाजों का कीर्तिमान

Pat cummins: दोबारा हैट्रिक लेकर पैट कमिंस ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले इकलौते बॉलर

Latest Cricket News