A
Hindi News खेल क्रिकेट पुणे की पिच देख क्या डर गए न्यूजीलैंड के प्लेयर्स? कीवी खिलाड़ी ने बताया क्या चीज वह नहीं बदल सकते

पुणे की पिच देख क्या डर गए न्यूजीलैंड के प्लेयर्स? कीवी खिलाड़ी ने बताया क्या चीज वह नहीं बदल सकते

IND vs NZ: पुणे के मैदान पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच की पिच को लेकर अभी से काफी चर्चा हो रही है, जिसको लेकर कीवी टीम के खिलाड़ी डेरिल मिचेल का भी अब बयान आया है।

IND vs New Zealand 2nd Test Match Pune Pitch- India TV Hindi Image Source : AP भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट मैच पिच पुणे।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को जहां कीवी टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया था तो वहीं अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 24 अक्टूबर से पुणे के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच की पिच को लेकर पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा देखने को मिल रही है, जिसमें ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि ये स्पिनर्स के लिए काफी मददगार साबित हो सकती है। ऐसे में न्यूजीलैंड टीम के लिए ये किसी बड़ी टेंशन से कम नहीं है क्योंकि वह इस सीरीज में 1-0 से आगे हैं और ऐसे में उनकी कोशिश पुणे टेस्ट को जीतने पर होगी ताकि सीरीज में अजेय बढ़त ली जा सके। वहीं पुणे टेस्ट मैच की पिच को लेकर अब न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी डेरिल मिचेल का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने ये साफ कि उनकी टीम को जिस तरह के हालात मिलेंगे उसमें सही तालमेल बैठाने की कोशिश करेंगे।

हम विकेट नहीं बदल सकते हैं

डेरिल मिचेल ने पुणे टेस्ट मैच की पिच को लेकर कहा कि हमें इस बात से खुशी है कि हम पहला टेस्ट मैच जीतने में कामयाब हुए लेकिन हमारी कोशिश वर्तमान में रहने की होती है ताकि खुद को बेहतर स्थिति में रखा जा सके। वहीं पुणे की पिच को हम नहीं बदल सकते, वह जैसी है वैसी ही रहेगी ऐसे में हमें यहां के हिसाब से अपना तालमेल बैठना होगा और मुझे उम्मीद है कि हम बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर खेलने उतरेंगे, जिसमें रन बनाने के साथ 20 विकेट लेने का भी तरीका शामिल होगा। हमारे सामने जिस तरह की सतह होगी हमें उसी अनुसार खेलना होगा। बता दें कि कीवी टीम को पहले मुकाबले में गेंदबाजी के लिए काफी बेहतर हालात मिले थे, जिसमें उन्होंने टीम इंडिया की पहली पारी को सिर्फ 46 रनों के स्कोर पर ही समेट दिया था।

सभी देशों में खेलने की अलग-अलग चुनौतियां होती हैं

इस तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला जहां बेंगलुरु में खेला गया तो वहीं दूसरा टेस्ट अब पुणे के मैदान पर खेला जाएगा, जबकि तीसरा टेस्ट मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। इसको लेकर डेरिल मिचेल ने अपने बयान में आगे कहा कि सभी देशों में खेलने की अलग-अलग चुनौतियों होती हैं। यहां के मुकाबले आपको श्रीलंका में अलग तरह की स्पिन के लिए विकेट मिलेगा। वहीं यहां पर हमें जहां पुणे में काली मिट्टी की पिच पर खेलना है तो वहीं मुंबई में लाल मिट्टी की पिच मिलेगी जिसमें दोनों का स्वभाव अलग होता ऐसे में मुझे भरोसा है कि हम दोनों टेस्ट में बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर उतरेंगे।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

2 टीमें हुईं सेमीफाइनल की रेस से बाहर, 3 ने बनाई जगह; इन दो मैचों से साफ होगी पूरी तस्वीर

जीत की गारंटी है ये धाकड़ गेंदबाज लेकिन न्यूजीलैंड के सामने हो जाता है लाचार, 4 मैच और सभी में हार

Latest Cricket News