A
Hindi News खेल क्रिकेट 'अगर हम ऐसे खेलेंगे, तो पाकिस्तान में क्रिकेट खत्म हो जाएगी', दानिश कनेरिया ने कही चुभने वाली बात

'अगर हम ऐसे खेलेंगे, तो पाकिस्तान में क्रिकेट खत्म हो जाएगी', दानिश कनेरिया ने कही चुभने वाली बात

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पिछले कुछ सालों से बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। टीम को बांग्लादेश के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी है।

शान मसूद और शाहीन अफरीदी- India TV Hindi Image Source : GETTY शान मसूद और शाहीन अफरीदी

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तानी टीम को घर पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी है। ये सीरीज पाकिस्तान के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है। पाकिस्तानी टीम कप्तान शान मसूद का हर दांव बुरी तरह से फ्लॉप रहा है। बाबर आजम, शान मसूद और शाहीन अफरीदी जैसे सीनियर प्लेयर्स आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि पाकिस्तानी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज हारी हो। 

पाकिस्तानी टीम ने किया है खराब प्रदर्शन

पिछले एक साल में पाकिस्तानी टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है। इसका सिलसिला एशिया कप 2023 से शुरू हुआ। जब वह भारत से हारने के बाद फाइनल में नहीं पहुंच सके। फिर वनडे वर्ल्ड कप 2023 में वह अफगानिस्तान से हार गए, जिससे उनका सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया। फिर इस साल टी20 सीरीज की शुरुआत में उन्हें आयरलैंड से मात झेलनी पड़ी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तानी टीम अमेरिका से हार गई और अब बांग्लादेश से मिली मात ने उनकी किरकिरी कर दी है। 

पाकिस्तानी टीम में नहीं हैं स्टार क्रिकेटर्स: कनेरिया

इंडिया टीवी से एक्सक्यूसिव इंटरव्यू में बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने कहा कि आज टीम में कोई स्टार भी नहीं है। लेकिन बाबर आजम और शाहीन अफरीदी को ओवर ऑल स्टार बना दिया है। आखिरी में आपका प्रदर्शन देखा जाता है। आप प्रदर्शन कहां है। प्रदर्शन तो जीरो है। पाकिस्तान में सिर्फ क्रिकेट रह गई है। अगर हम क्रिकेट भी ऐसे खेलेंगे, तो हमारी क्रिकेट खत्म हो जाएगी। टेस्ट क्रिकेट जब हम खेलते थे, तो आधा स्टेडियम भरा होता है। अभी सिर्फ 100-200 बन्दे होते हैं। 

दानिश कनेरिया ने कहा कि पसंद, नापसंद पर लड़के खिलाना और दोस्ती यारी पर लड़के खिलाना, तो आपको रिजल्ट यही मिलेगा। फवाद आलम, आबिद अली से क्रिकेटरों ने दो मैचों की सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। बाबर आजम ने 13 मैचों से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, फिर भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। क्या आप उन्हें बाहर कर दोगे। कुछ लॉजिक होना चाहिए।  

कोई नहीं खेलना चाहता घरेलू क्रिकेट: दानिश कनेरिया

उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेट में रेड बॉल क्रिकेट के पैसे बढ़ा दो और टी20 क्रिकेट के पैसे कम कर दो। व्हाइट बॉल से ज्यादा लगाव हो गया है।बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ी घरेलू सर्किट में रेड-बॉल क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं। बोर्ड को लगता है कि उसे पीएसएल से खिलाड़ी मिल सकते हैं। लेकिन पीएसएल का स्तर अच्छा नहीं है।

यह भी पढ़ें

एंड्रयू फ्लिंटॉफ को मिला हेड कोच का पद, साउथ अफ्रीका दौरे से संभालेंगे जिम्मेदारी

इस खिलाड़ी ने लगातार 2 फिफ्टी जड़कर AUS की नाक में किया दम, ऑक्शन से पहले IPL टीमों का खींचा ध्यान

Latest Cricket News