A
Hindi News खेल क्रिकेट IPL 2025 प्लेयर रिटेंशन के ऐलान से पहले SRH को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ने छोड़ दिया टीम का साथ

IPL 2025 प्लेयर रिटेंशन के ऐलान से पहले SRH को लगा बड़ा झटका, दिग्गज ने छोड़ दिया टीम का साथ

आईपीएल 2025 के लिए प्लेयर ऑक्शन से पहले सभी फैंस जहां एकतरफ फ्रेंचाइजियों द्वारा रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स के नामों के ऐलान का इंतजार कर रहे हैं तो वहीं सनराइजर्स हैदराबाद टीम को एक बड़ा झटका उससे पहले लगा है जिसमें उनके गेंदबाजी कोच डेल स्टेन ने टीम का साथ छोड़ने का फैसला किया है।

Dale Steyn And Pat Cummins- India TV Hindi Image Source : GETTY डेल स्टेन ने छोड़ा सनराइजर्स हैदराबाद टीम का साथ।

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के साल 2025 में खेले जाने वाले 18वें सीजन को लेकर जहां सभी फ्रेंचाइजियां अपने रिटेन किए जाने वाले प्लेयर्स को लेकर रणनीति बना रही हैं, तो वहीं इसके अलावा कुछ ने अपने कोचिंग स्टाफ में भी बदलाव का ऐलान किया है। इसी बीच आईपीएल 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के लिए तेज गेंदबाजी कोच की भूमिका को निभाने वाले डेल स्टेन ने एक बड़ा फैसला लेते हुए टीम का साथ छोड़ने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। डेल स्टेन ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए अपने एक पोस्ट के जरिए दी जिसमें उन्होंने साफ लिखा कि वह आईपीएल 2025 के लिए नहीं आने वाले हैं।

मैं सनराइजर्स हैदराबाद टीम का धन्यवाद देना चाहता हूं

डेल स्टेन को सनराइजर्स हैदराबाद ने दिसंबर 2021 में अपनी टीम का तेज गेंदबाजी कोच नियुक्त किया था जिसके बाद उन्होंने तीन सीजन तक लगातार इस जिम्मेदारी को निभाया है। पिछले आईपीएल सीजन में डेल स्टेन ने हैदराबाद टीम के नए कप्तान पैट कमिंस के साथ काम किया था जिसमें टीम फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब हुई थी। डेल स्टेन ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैं सनराइजर्स हैदराबाद टीम का बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे आईपीएल में गेंदबाजी कोच की जिम्मेदारी निभाने का मौका दिया। मैं आईपीएल 2025 के लिए वापस नहीं आऊंगा। हालांकि, मैं दक्षिण अफ्रीका में SA20 में सनराइजर्स ईस्टर्न केप के साथ काम करना जारी रखूंगा। SA20 में दो बार विजेता रही सनराइजर्स ईस्टर्न केप को लगातार तीसरी बार ट्रॉफी दिलाने की कोशिश करूंगा।

साल 2024 के सीजन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी कोचिंग स्टाफ में किया था बदलाव

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने साल 2024 में खेले गए आईपीएल सीजन के ठीक पहले अपने कोचिंग स्टाफ में कई बड़े बदलाव किए थे जिसमें डेनियल विटोरी को नया हेड कोच बनाया गया था हालांकि इसके बावजूद डेल स्टेन को उन्होंने गेंदबाजी कोच के रूप में बरकरार रखा था। वहीं अब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस पोजीशन पर किसे नियुक्त करती है इस पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं।

ये भी पढ़ें

अंग्रेज बल्लेबाज के शतक से क्रिकेट जगत में मची खलबली, टूट गया वर्ल्ड रिकॉर्ड; पंत-सहवाग छूटे पीछे

संजू सैमसन का ICC T20 रैंकिंग में भी जलवा, नितीश कुमार रेड्डी ने तो रिकॉर्ड ही बना दिया

Latest Cricket News